Sourav Ganguly बोले- मैंने बनाई थी महिला प्रीमियर लीग की योजना, इन 3 लोगों से मिला सहयोग

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 06:54 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उनके तीन साल के कार्यकाल के दौरान महिला प्रीमियर लीग उनके प्रशासन के दिमाग की उपज थी। गांगुली ने कहा है कि भविष्य में यह टूर्नामेंट सिर्फ 5 टीमों तक सीमित नहीं रहेगा। गणतंत्र दिवस पर गांगुली ने इस साल के अंत में उपमहाद्वीप में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत की संभावनाओं पर बात की और समझाया कि ट्रॉफी के झंझट को तोडऩे के लिए भारत को क्या करने की आवश्यकता है।

गांगुली ने कहा- मैं जब बीसीसीआई का अध्यक्ष था तब मैंने उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के साथ मिलकर प्लानिंग बनाई थी। मैं महिला आईपीएल को लेकर हैरान नहीं हूं क्योंकि भारत में क्रिकेट का बड़ा हिस्सा है। यह इसलिए नहीं लांच कर पाएं क्योंकि बीच में दो साल कोविड-19 के कारण खराब रहे थे। वैसे भी पिछले तीन सालों में महिला क्रिकेट में काफी विकास हुआ है। कोचों और कर्मचारियों को इसका उचित श्रेय दिया जाना चाहिए।

 

गांगुली ने इस दौरान क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम की संभावना पर कहा कि यह टीम बुरी नहीं हो सकती। हमारे देश में बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो क्रिकेट खेलते हैं। उनमें से आधे को राष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिलता क्योंकि प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है। मैं चाहता हूं कि यह टीम वल्र्ड कप तक खेले। मैं चाहता हूं कि चयनकर्ता और राहुल द्रविड़ इस टीम को वल्र्ड कप तक साथ रखें और वल्र्ड कप में उन्हें ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए बस उन्हें अच्छा खेलना है।

Content Writer

Jasmeet