सौरव गांगुली का बड़ा कमेंट- पाकिस्तान क्रिकेट टीम में है मैच विजेताओं की कमी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 10:17 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना ​​है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में प्रतिभा की कमी है। उन्होंने कहा कि मैच विजेताओं को तैयार करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को स्थिति का आकलन करने की जरूरत है। गांगुली का यह बयान तब सामने आया जब पाकिस्तान को घरेलू मैदान पर बांग्लादेश ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में बुरी तरह हरा दिया था। पाकिस्तान की ओर से कप्तानी शान मसूद कर रहे थे। इस सीरीज हार के बाद पाकिस्तान आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर भी खिसक गया था।

 

Sourav Ganguly, Pakistan cricket team, cricket news, sports, सौरव गांगुली, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, क्रिकेट समाचार, खेल


वैसे भी पिछले साल दो आईसीसी टूर्नामेंटों में मेन इन ग्रीन का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। पाकिस्तान एकदिवसीय विश्व कप 2023 में लीग चरण से बाहर हो गया था। इसके अलावा वेस्ट इंडीज और यूएसए में हुए टी20 विश्व कप के दौरान भी ग्रुप चरण से आगे नहीं जा सका। पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में अमेरिका ने भी हरा दिया था। बाबर आज़म की अगुवाई वाली टीम ने कनाडा और आयरलैंड पर जीत हासिल की, लेकिन ये सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त नहीं थीं।

 

Sourav Ganguly, Pakistan cricket team, cricket news, sports, सौरव गांगुली, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, क्रिकेट समाचार, खेल


बहरहाल, गांगुली ने कहा कि मैं उस देश (पाकिस्तान) में प्रतिभा की वास्तविक कमी देखता हूँ। जब भी हम पाकिस्तान के बारे में सोचते हैं, हमें मियांदाद, वसीम, वकार, सईद अनवर, मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान याद आते हैं। यह हमारे लिए पाकिस्तान की स्मृति है, लेकिन आधुनिक पीढ़ी मैच नहीं जीत रही। हर पीढ़ी को जीतने के लिए उत्कृष्ट खिलाड़ियों को तैयार करना होता है। जब मैं विश्व क्रिकेट में पाकिस्तान को देखता हूं - मैंने उन्हें वेस्टइंडीज विश्व कप में, भारत में विश्व कप के दौरान और अब बांग्लादेश श्रृंखला हार के बाद देखा।


प्रिंस ऑफ कोलकाता ने कहा कि अपने खिलाड़ियों को एक बार फिर से महान बनाना पीसीबी पर निर्भर है। 52 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि पाकिस्तान में खेल से जुड़े लोगों को इस पर गौर करना होगा। मैं यह अनादर के साथ नहीं कह रहा हूं। पुराने पाकिस्तान में कुछ महान क्रिकेटर थे, जिन्हें मैं इस टीम में नहीं देखता। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News