सौरव गांगुली ने कहा : टॉस जीतकर भारत को करनी चाहिए बल्लेबाजी, खास है वजह

6/18/2021 1:06:39 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में आज (18 जून) से उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइलन मैच खेला जाएगा। मैच भारतीय समयनुसार 3 बजे शुरू होगा। इस मैच में बारिश के खलल डालने की अधिक संभावना है ऐसे में टाॅस महत्वपूर्ण रहने वाला है। पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि भारत यदि टाॅस जीतता है तो उसे बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया है। 

गांगुली ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा, बादल छाए रहने के बावजूद भारत की टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करना चाहिए। यदि रिकॉर्ड्स पर नजर डाली जाए तो विदेशी सरजमीं पर बेस्ट प्रदर्शन के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने तभी मैच जीते हैं। 

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, यह एक विकल्प है कि आप विपरीत परिस्थिति में शुरुआत में दबाव महसूस करना चाहते हैं या फिर चौथी पारी का इंतजार करना चाहते हैं। आप 2002 लीड्स या 2018 साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच को देखिए, हमने गेंदबाजों के लिए मददगार कंडिशंस में पहले बल्लेबाजी की थी और शुरुआत में प्रेशर को झोला और स्कोर बोर्ड पर रन बनाते हुए मैच जीते। उन्होंने कहा, डब्ल्यूटीसी फाइनल में ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल का रोल काफी अहम होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static