अध्यक्ष बनते ही गांगुली एक्शन में, बांगलादेश के भारत दौरे पर लिया अहम फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 04:40 PM (IST)

मुंबई : बांगलादेश के क्रिकेटर इन दिनों घरेलू मांगों को लेकर अपने क्रिकेट बोर्ड से नाराज हैं। टीम के टेस्ट क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने तो आगामी भारत दौरे पर आने से ही इंकार कर दिया था। बांगलादेश भारत दौरा करेगी या नहीं इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही गांगुली एक्शन में आ गए हैं। उनका आशा व्यक्त की है कि बांगलादेश का भारत दौरा योजना के अनुरूप ही चलेगा क्योंकि उनकी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उन्हें सहमति दी है।

राष्ट्रीय टीम के खिलाडिय़ों ने सोमवार को तब तक किसी भी क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था, जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती जिसमें वेतन में इजाफा शामिल है। इससे आगामी दौरे पर संदेह के बादल छा गए थे। हालांकि गांगुली ने कहा कि बांगलादेश तीन नवंबर से शुरू होने वाले दौरे में हिस्सा लेगा।

गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद का भार संभालते हुए पत्रकारों से कहा कि यह उनकी अंदरूनी मसला है। लेकिन बांगलदेश की प्रधानमंत्री ने कहा कि वह कोलकाता में टेस्ट के लिए आएंगी। अगर उन्होंने अपनी सहमति दे दी है तो मुझे नहीं लगता कि राष्ट्रीय टीम ऐसा नहीं करेगी। तीन नवंबर से शुरू होने दौरे में बांगलादेश को तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और विश्व चैम्पियनशिप के अंतर्गत दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

Jasmeet