टी20 वर्ल्ड कप : जीत के साथ मनोबल बढ़ाना चाहेंगे दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 05:26 PM (IST)

दुबई : मौजूदा टी-20 विश्व कप 2021 में अपने पहले मैच में हार के बाद डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीकाई टीम कल यहां एक-दूसरे के खिलाफ मैच में जीत के साथ अपना मनोबल बढ़ाना चाहेगी। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर साढ़े तीन बजे मैच शुरू होगा। उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज जहां इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में बुरी तरह से हारा था, वहीं दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 

वेस्टइंडीज के लिए फिलहाल सबसे बड़ी समस्या उसकी बल्लेबाजी है, जिसकी बदौलत उसने दो बार टी-20 विश्व कप खिताब उठाया है। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकाई टीम की बात करें तो उसके सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं। बल्लेबाजी में कप्तान टेम्बा बावुमा सहित क्विंटन डी कॉक, एडन माक्ररम, रासी वान डर डुसेन और रीजा हेंड्रिक्स सभी बल्लेबाज बल्ले से अच्छे दिख रहे हैं, जबकि गेंदबाजी में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज तबरेज शम्सी के साथ-साथ कैगिसो रबादा और एनरिक नॉर्त्जे अच्छा कर रहे हैं। 

रबादा और नॉर्त्जे का इस वर्ष आईपीएल सीजन भी शानदार रहा था। दोनों ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से घातक गेंदबाजी की थी, जो आईपीएल प्लेऑफ में पहुंची थी। वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलाडर् ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम के 55 के स्कोर पर ऑलआउट होने और फिर बुरी तरह से मैच हार जाने के बाद कहा था कि इस प्रकार का प्रदर्शन अस्वीकार्य है, लेकिन टीम जल्दी अच्छे प्रदर्शन के साथ वापसी करेगी। 

उन्होंने कहा था, ‘हमने अपने पिछले तीन मैचों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है। हमारे बल्लेबाज पिच पर गए और बड़े शॉट खेलने की कोशिश की, जो कारगर नहीं रहा। मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम में इस हार से किसी तरह की घबराहट आएगी।' उल्लेखनीय है कि इससे पहले दोनों टीमें टी-20 विश्व कप में तीन बार आपस में भिड़ी हैं, जिसमें दो बार दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया, जबकि एक बार वेस्टइंडीज को जीत मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News