महिला विश्व कप : वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच रद्द होने से सेमीफाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 12:08 PM (IST)

वेलिंगटन : दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ लीग चरण का मैच बारिश के कारण रद्द होने से आईसीसी महिला वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह सुरक्षित की। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज को मैच रद्द होने से 1-1 अंक मिले। इससे दक्षिण अफ्रीका के छह मैचों में नौ अंक हो गए हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है। 

वेस्टइंडीज के लीग चरण के मैच समाप्त हो गए हैं और वह सात मैचों में सात अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। मैच में केवल 10.5 ओवर का खेल हो पाया। दक्षिण अफ्रीका ने जब पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद चार विकेट पर 61 रन बनाए थे, तभी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और इसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया। वेस्टइंडीज का पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला सही साबित हुआ और उसने 5.3 ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका का स्कोर चार विकेट पर 22 रन कर दिया। 

चिनेली हेनरी ने 19 रन देकर तीन जबकि शमिलिया कोनेल ने 18 रन देकर एक विकेट लिया। इसके बाद हालांकि मिगनोन डु प्रीज (31 गेंदों पर नाबाद 38) ने आक्रामक बल्लेबाजी शुरू कर दी थी। जब बारिश आयी तब उन्होंने मारिजान कैप (नाबाद पांच) के साथ पांचवें विकेट के लिए 39 रन जोड़े थे। 

इस परिणाम का मतलब है कि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच हर हाल में जीतना होगा। यदि इस मैच का परिणाम नहीं निकलता है तो भारत को फायदा होगा क्योंकि उसका वेस्टइंडीज से बेहतर रन रेट है। वेस्टइंडीज की टीम इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की जीत के लिये प्रार्थना करेगी। भारत के अभी छह मैचों में तीन जीत से छह अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है। इंग्लैंड के भी इतने ही अंक हैं लेकिन वह बेहतर रन रेट के आधार पर भारत से आगे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News