ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला से हटा दक्षिण अफ्रीका

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 06:37 PM (IST)

ब्रिसबेन : दक्षिण अफ्रीका व्यस्त कार्यक्रम और घरेलू टी20 प्रतियोगिता की शुरुआत के कारण आस्ट्रेलिया में होने वाली तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की श्रृंखला से हट गया है जिसके बाद मेजबान टीम को मैच रद्द होने के कारण प्रतियोगिता अंक मिलने की संभावना है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कहा कि जनवरी में होबार्ट, सिडनी और पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैच की एकदिवसीय श्रृंखला को रद्द कर दिया गया है और अन्य अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की तारीखों और स्थल में संशोधन किया गया है। यह एकदिवसीय श्रृंखला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सुपर लीग का हिस्सा थी जिससे 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने वाली टीम का फैसला होगा। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, ‘ये मुकाबले मई में क्वालीफिकेशन की समय सीमा से पहले नहीं खेले जा सकेंगे, (दक्षिण अफ्रीका) सहमत हो गया है कि आस्ट्रेलिया को प्रतियोगिता अंक दिए जाएं जो आईसीसी की स्वीकृति पर निर्भर करेंगे।' क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका जनवरी में नया घरेलू टी20 टूर्नामेंट शुरू करने की तैयारी में है और चाहता है कि उसके शीर्ष खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहें। 

ऑस्ट्रेलिया 17 दिसंबर से ब्रिसबेन में पहले टेस्ट के साथ तीन टेस्ट की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा जिसका अंतिम टेस्ट आठ जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। इससे पूर्व ऑस्ट्रेलिया 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए जिंबाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और इग्लैंड की मेजबानी करेगा। टीम इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी और दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News