SA v SL : विश्वा फर्नांडो के पांच विकेट के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को बड़ी बढ़त

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 08:00 PM (IST)

जोहानिसबर्ग : बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विश्वा फर्नांडो के पांच विकेट के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन चाय तक बड़ी बढ़त हासिल की। विश्व फर्नांडो ने 101 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे एक समय एक विकेट पर 218 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में चाय के विश्राम से पहले 302 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि श्रीलंका के 157 रन के जवाब में पहली पारी के आधार पर 145 रन की बढ़त हासिल की। 

PunjabKesari

दूसरी पारी में भी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने कुसाल परेरा (01) का विकेट गंवाकर चाय के विश्राम तक एक विकेट पर 16 रन बनाए। टीम अब भी दक्षिण अफ्रीका से 129 रन से पीछे है। परेरा को लुंगी एनगिडी ने बोल्ड किया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 148 रन से की। श्रीलंका ने सबसे पहले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (127) को आउट करके रेसी वान डेर डुसेन (67) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 184 रन की साझेदारी का अंत किया।

एल्गर के आउट होने के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 23 रन पर चार विकेट गंवाए जिससे लंच तक टीम का स्कोर पांच विकेट पर 256 रन हो गया। पहले टेस्ट में पांच रन से शतक से चूकने वाले एल्गर ने आउट होने से पहले 13वां शतक पूरा किया। दुष्मंता चमीरा ने एल्गर को लाहिरू तिरिमाने के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। एल्गर ने 163 गेंद की अपनी पारी में 22 चौके मारे। दासुन शनाका ने इसके बाद डुसेन और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (08) को पवेलियन की राह दिखाई।

विश्व फर्नांडो ने क्विंटन डिकॉक (10) को दूसरी स्लिप में कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराके दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक विकेट पर 218 रन से पांच विकेट पर 241 रन किया। चाय के बाद विश्वा फर्नांडो ने वियान मुल्डर (07), तेंबा बावुमा (19), एनरिच नोर्ट्जे (13) और लुथो सिपामला (05) को पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News