ताश के पत्तों की तरह ढही बांगलादेश टीम, हार के बाद तमीम इकबाल ने बताई यह वजह

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 09:03 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका में लंबे समय बाद वनडे जीतकर चर्चा में आई बांगलादेश टीम को दूसरे ही वनडे में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। पहले वनडे में 300 से ज्यादा रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज दूसरे वनडे में अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबाडा  की गति को समझ नहीं पाए। 34 रन पर पांच विकेट गंवाने वाली बांगलादेश 194 रन तक तो पहुंची लेकिन अफ्रीकी बल्लेबाजों को लक्ष्य तक पहुंचने से नहीं रोक पाई। मैच गंवाने के बाद बांगलादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने हार के कारणों पर चर्चा करते हुए कहा कि विकेट वैसा नहीं था जैसी हमने उम्मीद की थी। 

तमीम ने कहा- आपके पास गति और उछाल हो सकता है लेकिन इसे लागू करना कठिन काम है। हमें खुद को थोड़ा बेहतर करना होगा। शायद 230-240 प्राप्त करते तो मैच में फाइट होती। हमें यहां खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। आंकड़े जो कहते हैं, हम उस पर चलते हैं और आंकड़े कहते हैं कि पहले बल्लेबाजी करने से यहां मैच जीत जाते हैं। हमने निश्चित रूप से कुछ गलतियां की हैं और हम सभी जानते थे कि अफ्रीकी गेंदबाजी पहले 10 ओवरों में काफी कठिन होते हैं। वे गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं, हमें पहले गेम की तरह उन्हें अच्छी तरह से संभालने की जरूरत थी।

तमीम ने कहा कि बीच के ओवरों में हमें निश्चित रूप से स्कोर करना चाहिए था। हमारे युवा संघर्ष करते नजर आए। एक समय तो 100 भी कठिन लग रहा था। आफिफ ने अच्छी पारी खेली फिर मिराज भी आगे आए। यह हमारे लिए कुछ पॉजीटिव चीजें थीं। मैं विकेट को दोष दे सकता हूं। डी कॉक के बारे में हमें पता था कि वह कुछ मौके लेंगे, लेकिन हम इसका फायदा नहीं ले सके। अगर लक्ष्य 250 के आसपास होता और वह जल्दी आऊट हो जाते तो हमें बहुत खुशी होती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News