नए लुक वाली Team india से सतर्क द. अफ्रीकी कप्तान Temba Bavuma, बोले- यह ‘B’ टीम नहीं है

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 04:52 PM (IST)

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का कहना है कि भारत के खिलाफ आगामी टी-20 श्रृंखला उन्हें विश्व कप के लिए उन खिलाडिय़ों की पहचान करने का मौका मुहैया कराएगी जो इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में विशेष भूमिका में फिट बैठ सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका की टी-20 टीम ने नवंबर में शारजाह में विश्व कप में हिस्सा लिया था और अगला विश्व कप अक्टूबर में शुरू होना है तो बावुमा अपनी टीम को पूरी तरह से तैयार करना चाहते हैं। 

 

बावुमा बोले- भारत में परिस्थितियां पूरी तरह से आस्ट्रेलिया के हालात की तरह नहीं हैं। लेकिन फिर भी खेलने से काफी फायदा मिलेगा। किसी भी तरह का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट हमारे लिए अच्छा होगा। हम इन मैचों का इस्तेमाल खिलाडिय़ों के लिए करेंगे कि उन्हें अच्छी तरह पता हो कि टीम में उनकी भूमिका क्या है। 

दक्षिण अफ्रीकी टीम सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक के साथ एक अदद जोड़ीदार की तलाश के लिए कुछ नए चेहरे भी उतारेगी। उन्होंने कहा कि हमने टी-20 में कुछ नए चेहरे शामिल किए हैं। उन खिलाडिय़ों को मौके दिए जाएंंगे ताकि देख सकें कि वे क्या भूमिका निभा सकते हैं और वे टीम के लिए किस तरह योगदान दे सकते हैं। 

 

भारतीय टीम में कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे लेकिन बावुमा को उम्मीद है कि यह श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी होगी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को इस श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है जिससे टीम की अगुआई केएल राहुल कर रहे हैं और इसमें कुछ नए चेहरे उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं।

बावुमा ने कहा कि यह निश्चित रूप से ‘नए लुक’ वाली भारतीय टीम है। काफी खिलाडिय़ों ने हाल में हुई इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें मौका दिया गया है। लेकिन हमारी नजर से देखें तो हम इसे अलग तरह से नहीं देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इसे ‘बी’ टीम के तौर पर नहीं देख रहे हैं। हम भारतीय टी-20 टीम के खिलाफ खेल चुके हैं। इसलिए प्रेरणा से भरे होंगे और प्रतिस्पर्धा में कोई कमी नहीं होगी।

Content Writer

Jasmeet