दक्षिण अफ्रीका का वनडे कप्तान Temba Bavuma टी-20 टीम से बाहर, इसे बनाया कप्तान

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 07:32 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका का टी-20 विश्व कप अभियान पहले ही दौर में सुर्खियां बटोर रहा हैं। अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैचों के लिए टीम की घोषणा की है। इसमें एक बड़ा बदलाव किया गया है। द. अफ्रीका की टीम पिछले टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रही थी ऐसे में क्रिकेट बोर्ड ने सख्त फैसले लिए हैं।

बोर्ड ने एडन मार्कराम जोकि हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के कप्तान नियुक्त हुए हैं, को टी-20 में कप्तानी दे दी गई है। बावुमा ने पिछले महीने ही टी-20 से कप्तानी छोड़ी थी। हालांकि बावुमा की एकदिवसीय कप्तानी बरकरार है। वह डीन एल्गर की जगह टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में भी काम कर रहे हैं। 


मार्कराम की बात की जाए तो उन्होंने अंडर 19 विश्व कप 2014 में दक्षिण अफ्रीका को खिताब दिलाया था। उनकी कप्तानी में ही सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने दक्षिण अफ्रीकी टी-20 लीग जीती थी। मार्कराम की कप्तानी का वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज से टेस्ट होगा। बावुमा टी-20 फॉर्मेट का हिस्सा नहीं हैं। वह वनडे और टेस्ट फॉर्मेट पर फोक्स करेंगे। इसके अलावा ब्योर्न फोर्टुइन, सिसंडा मगाला को टी20ई टीम में शामिल किया गया है।

पहले दो वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डी कॉक, टोनी डी जोरजी, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, सिसंडा मगाला, केशव महाराज, विआन मूल्डर, लुंगी एनगिडी, रेयान रिकेल्टन, एंडिले फेहलुकवायो, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाद विलियम्स, रासी वैन डेर दुसेन।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News