दक्षिण अफ्रीका टीम को लगा बड़ा झटका, यह तेज गेंदबाज हुआ टेस्ट सीरीज से बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 03:35 PM (IST)

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे को 26 दिसंबर को सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे खेल से शुरू होने वाली भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि एनरिक नॉर्त्जे चोट के कारण 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करते हुए कहा कि नोर्त्जे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग नहीं ले पाएंगे क्योंकि वह चोटिल हो गए हैं। अभी उनकी रिप्लेसमेंट में कोई खिलाड़ी नहीं रखा गया है। नोर्त्जे का टेस्ट सीरीज से बाहर होना दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि नोर्त्जे अपनी तेज गति की गेंद से भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते थे। पर उनकी गैर मौजूदगी में पूरा दारोमदार कागिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी पर आ जाएगा। 

एनरिक नोर्त्जे ने अपने छोटे से करियर में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए अभी तक 12 टेस्ट मैच की 21 पारियों में 47 विकेट अपने नाम किए हैं। नोर्त्जे ने अपनी तेज रफ्तार गेंदों से बेहद ही कम समय में अपना नाम बना लिया है। वह आईपीएल 150 की स्पीड से ज्यादा की गेंद फेंक कर लोगों की नजर में आए थे।

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम : डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, सरेल इरवी, बेउरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने, मार्को जेन्सन, ग्लेनटन स्टुरमैन, प्रेनेलन सुब्रेयन, सिसांडा मगला, रयान रिकेल्टन और डुआने ओलिवियर। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News