स्पेन, ब्राजील ओलंपिक पुरुष फुटबॉल के सेमीफाइनल में

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 08:29 PM (IST)

साइतामा : मिकेल ओयारजाबल ने ओलंपिक फुटबॉल स्पर्धा में शनिवार को स्पेन की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए एक महीने में अपनी टीम को दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचाने में मदद की जबकि ब्राजील एक और फाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर है। पुरूषों के फुटबॉल में ओलंपिक का दर्जा यूरोपीय चैम्पियनशिप और कोपा अमेरिका जैसा नहीं है लेकिन फिर भी बड़ी टीमें पदक जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ रही।

आइवरी कोस्ट ने क्वार्टर फाइनल में नियमित समय में स्पेन को बराबरी पर रोके रखा लेकिन हाल ही में यूरो क्वार्टर फाइनल में गोल कर टीम को अंतिम चार में पहुंचने वाले ओयारजाबल ने यहां भी गोलकर टीम को अहम बढ़त दिलाई। स्पेन ने इसके बाद दो और गोल कर 5-2 से जीत दर्ज की। टीम को सेमीफाइनल में जापान से भिड़ना है जिसने न्यूजीलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। 

इससे पहले नियमित और अतिरिक्त समय में दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रही थी। रियो ओलंपिक (2016)  में घरेलू सरजमी पर स्वर्ण पदक जीतने वाली ब्राजील की टीम ने 37 वें मिनट में मैथियस कुन्हा के गोल के दम पर  मिस्र पर 1-0 की जीत के साथ खिताब बचाने की ओर अपना कदम बढ़ा दिया। ब्राजील के सामने मैक्सिको की चुनौती होगी जिसने दक्षिण कोरिया को 6-3 से हराकर अंतिम चार में जगह पक्की की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News