खेल मंत्री ने टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक जीतने पर मरियप्पन को सम्मानित किया

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 08:41 PM (IST)

नई दिल्ली : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो पैरालम्पिक के रजत पदक विजेता ऊंची कूद के खिलाड़ी मरियप्पन थंगावेलु को सम्मानित किया, जो स्वर्ण नहीं जीत पाने से निराश थे। 5 साल पहले रियो ओलिम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले मरियप्पन ने इस बार टी-42 वर्ग में 1.86 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ रजत पदक जीता। इस स्पर्धा में एक भारतीय, शरद कुमार ने 1.83 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ कांस्य पदक जीता।

ठाकुर ने कहा कि मरिय्यपन ने रियो और अब टोक्यो में अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है। मैं उन्हें बधाई देता हूं। मैं इस अवसर पर हमारे सभी पैरा खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देता हूं। इस मौके पर मरियप्पन ने कहा कि मुझे भारत के लिए स्वर्ण जीतने की उम्मीद की थी, लेकिन आयोजन के दिन मौसम अच्छा नहीं था, जिस कारण मैं उस सपने को पूरा नहीं कर सका। मुझे विश्वास है कि मैं पेरिस में फिर से देश के लिए स्वर्ण पदक जीतूंगा। 

टी-42 वर्ग में उन खिलाडिय़ों को रखा जाता है जिनके पैर में समस्या है, पैर की लंबाई में अंतर है, मांसपेशियों की ताकत और पैर की मूवमेंट में समस्या हो। इस वर्ग में खिलाड़ी खड़े होकर प्रतिस्पर्धा पेश करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News