खेल मंत्री किरण रीजीजू का बड़ा बयान, निशानेबाज सुरक्षित माहौल में अभ्यास करें

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 09:24 PM (IST)

नई दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने रविवार को कहा कि उनका प्रयास ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके निशानेबाजों के लिये सुरक्षित वातावरण तैयार करना है और यही वजह है कि निशानेबाज कोरोना वायरस से प्रभावित भारत से जल्द ही क्रोएिशया रवाना हो जाएंगे जहां वे अभ्यास करने के अलावा प्रतियोगिताओं में भी भाग लेंगे। ओलंपिक में जगह बना चुके 15 भारतीय निशानेबाज 11 मई को चार्टर्ड विमान से क्रोएशिया के जगरेब रवाना होंगे जहां वे 20 मई से छह जून तक ओसिजेक में यूरोपीय चैंपियनिशप में भाग लेंगें। 

भारतीय टीम इसी शहर में 22 जून से तीन जुलाई के बीच होने वाले आईएसएसएफ विश्व कप में भी भाग लेगी। रीजीजू ने ट्वीट किया कि हमारा प्रयास है कि तोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले हमारे खिलाड़ी सुरक्षित वातावरण में सर्वश्रेष्ठ अभ्यास करें।

इसलिए खेल मंत्रालय ने एनआरएआई (भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ) के साथ मिलकर 13 सदस्यीय (15 सदस्यीय) निशानेबाजी दल के लिये 10 मई से क्रोएशिया में 78 दिन के अभ्यास की व्यवस्था करने का फैसला किया।'' क्रोएशिया में अभ्यास और प्रतियोगिताओं में भाग लेने के बाद भारतीय निशानेबाजी टीम वहीं से ओलंपिक के लिये तोक्यो रवाना होगी। ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News