IPL को लेकर खेल मंत्री रिजिजू का बड़ा बयान, कहा- हम 15 तारीख के बाद देखेंगे

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 09:13 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 29 मार्च को होेने वाले इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2020 (IPL 2020) को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है। भारत में दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण खेल मंत्री किरण रिजिजू ने आईपीएल पर बात करते हुए कहा है कि आईपीएल पहले से ही निलंबित है, हम देखेंगे कि 15 तारीख के बाद क्या होता है। 

आईपीएल 2020 कब शुरू होगा 


 
रिजिजू ने आईपीएल को लेकर कहा कि बीसीसीआई हमारे अधीन नहीं हो सकता लेकिन यह खेल के बारे में नहीं बल्कि लोगों की सुरक्षा के बारे में है। उन्होंने कहा, सभी प्रशिक्षण केंद्र 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे और सभी शिविर स्थगित रहेंगे। केवल एथलीटों को ओलंपिक के लिए योग्यता के आधार पर प्रशिक्षण केंद्रों में कड़ी सतर्कता के तहत प्रशिक्षित करने की अनुमति दी जाएगी। इससे पहले ये जानकारी सामने आई थी कि बीसीसीआई और आईपीएल फ्रैंचाइजियां आईपीएल को जुलाई से सितम्बर के बीच करवाने पर विचार कर रही हैं। वहीं खेल मंत्री की तरफ से आईपीएल को लेकर ये बयान आईपीएल के अप्रैल में आयोजित होने पर संशय पैदा करता है। 

कोरोना वायरस का पूरी दुनिया पर असर 

गौर हो कि कोरोना वायरस से कारण विश्व भर में 8 हजार लोगों की जान जा चुकी है जबकि 2 लाख से अधिक लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में है। भारत में इस वायरस ने अभी तक 4 लोगों की जान ले ली है जबकि 155 के करीब मरीज इसकी चपेट में हैं।  

Sanjeev