T20 सीरीज से पहले घबराए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच, पढ़ें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 09:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टी20 को लेकर कहा कि भारत जैसी दमदार टीम के खिलाफ उनके घर में खेलने के लिए आत्मविश्वास के साथ सतर्कता की जरूरत हैं। इस दौरान कप्तान फिंच घबराए हुए नजर आए। वहीं, एक फैन का भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के पोस्टर पर एक फैन दूध चढ़ाता हुआ नजर आया। उधर, बिश बैश में आउट होने के बाद कप्तान आरोन फिंच गुस्से में कुर्सी तोड़ने वाला वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

T20 सीरीज से पहले घबराए ऑस्ट्रेलिया कप्तान फिंच बोले- भारत को घर में हराना होगा मुश्किल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि भारत जैसी दमदार टीम के खिलाफ उनके घर में खेलने के लिए आत्मविश्वास के साथ सतर्कता की जरूरत हैं। वहीं कप्तान घबराए हुए नजर आए। ऑस्ट्रेलियाई टीम को 24 फरवरी से सीमित ओवरों की द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करना है। इस श्रृंखला को विश्व कप की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है जहां टीम को दो टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद पांच एकदिवसीय मैच खेलने हैं।

RCB के फैन ने कोहली- एबी के पोस्टर पर चढ़ाया दूध, देखें Video

विश्व कप से ठीक पहले आईपीएल 2019 का आयोजन होना है जो काफी लंबे वक्त तक चलेगा है। आईपीएल में लगभग वो सभी भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे जो विश्व कप में खेलेंगे। वहीं भारतीय फैंस हमेशा आईपीएल में खिलाड़ियों का सपोर्ट करते हुए दिखे है। ऐसे में एक अजीब वाक्या सुन्ने में सामने आया है। जहां टीम के कप्तान विराट कोहली और अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के पोस्टर पर एक फैन दूध चढाता हुआ नजर आया। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Video: आउट होने पर फिंच को आया गुस्सा, बल्ला मारकर तोड़ दी कुर्सी

मेलबर्न में मेलबर्न रेनेगड्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच खिताबी मुकाबले में रेनेगड्स ने 13 रनों से जीत दर्ज कर पहली बार बिश बैश लीग जीती। इस मैच में कप्तान आरोन फिंच पर सबकी नजरें थी लेकिन बदकिस्मती से वह इस मैच में अपना कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। इसका मलाल केवल टीम को ही नहीं बल्कि फिंच को भी हुआ और उन्होंने आउट होने के बाद अपना गुस्सा कुर्सी पर निकाल दिया। 

नेशनल बैडमिंटन चैंपियन ने लगाई मदद की गुहार, कहा- टूर्मामैंट खेलने के लिए चाहिए पैसे

राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियन सौरभ वर्मा ने मदद की गुहार लगाते हुए वित्तीय सहायता की मांग की है। इसके पीछे सौरभ का मकसद ज्यादा इंटरनेशनल टूर्नामैंट्स में भाग लेना और अपनी मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग को मजबूत करना है। 26 साल के सौरभ ने वर्ष 2011 में पहला सीनियर राष्ट्रीय खिताब जीता था, लेकिन प्रशिक्षण पर लगातार ब्रेक ने उन्हें टूर्नामेंट खेलने से रोका। इसका सीधा असर सौरभ की रेंकिंग पर भी बड़ा जिस कारण जहां 2012 में वह 30वें नम्बर पर थे, वहीं अब 55वें नम्बर पर आ गए हैं। 

Siri A: नपोली ने टोरिना के साथ खेला ड्रॉ, खिताब की उम्मीदों को झटका

नापोली की खिताब की उम्मीदों को उस समय झटका लगा जब टीम ने सिरी ए फुटबाॅल टूर्नामेंट में टोरिना के खिलाफ गोल रहित ड्रा खेला। अंक तालिका में दूसरे स्थान पर चल रहे नापोली ने पिछले चार मैचों में तीसरा ड्रा खेला है। अब उसके और शीर्ष पर चल रहे गत चैंपियन यूवेंटस के बीच 13 अंक का अंतर है। इस ड्रा से नापोली की खिताब की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं।

पुलवामा हमले पर सानिया ने ट्वीट कर जताया दुख, लोगों ने जमकर किया ट्रोल

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे भारत के लिए काला दिन करार दिया है। सानिया ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं सीआरपीएफ के जवानों और शहीदों के परिवार के साथ हूं। 14 फरवरी का दिन भारत के लिए काला दिन था। मैं दुआ करती हूं कि फिर कभी ऐसा दिन नहीं आए। इस घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।’  

रेलवे ने लगातार छठी बार जीता राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियन का खिताब

रेलवे स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड ने एस्ट्रोटर्फ अंतराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में मध्य प्रदेश को सोमवार को 5-0 से हराकर नौवीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला चैंपियनशिप (ए डिविजन) का खिताब जीत लिया। रेलवे ने यह खिताब लगातार छठी बार जीता है। रेलवे की जीत में नेहा (12, 16) और नवनीत कौर (25, 28) के दो-दो गोल किए जबकि वंदना कटारिया ने एक गोल किया। इनके शानदार खेल से रेलवे ने मध्य प्रदेश की टीम को 5-0 से करारी मात देकर यह खिताब एक बार फिर अपने नाम कर लिया।  

क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम करे पाकिस्तान से मैच का बहिष्कार : हरभजन

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का कहना है कि पुलवामा आतंकी वारदात के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को क्रिकेट वल्र्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच का बहिष्कार करना चाहिए। एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान जब हरभजन से पूछा गया कि क्या पुलवामा घटना के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना चाहिए, पर हरभजन ने दो टूक कहा। अब समय आगे बढ़कर कार्रवाई करने का है। बंदूक और बल्ला कभी एक साथ नहीं होने चाहिए। हम हिंदुस्तानी पहले हैं क्रिकेटर बाद में। वैसे भी विश्व कप में पाकिस्तान से खेले बगैर भी भारतीय टीम आगे जा सकती है। हमें पाकिस्तान से कोई भी रिश्ता नहीं रखना चाहिए। 

ICC महिला रैंकिंग में मंधाना का जलवा, टॉप पर बरकरार

भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी महिला एकदिवसीय खिलाडिय़ों की जारी नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है जबकि कप्तान मिताली राज पहले की तरह 5वें स्थान पर काबिज है। मंधाना के 774 रेटिंग अंक है और वह ऑस्ट्रेलिया के एलिसे पेरी और मेग लैनिंग से आगे हैं। न्यूजीलैंड की एमी सैटरवेट मिताली से पहले चौथे पायदान पर है।

मोहम्मद शमी ने सीआरपीएफ जवानों की पत्नियों को दी आर्थिक मदद

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की पत्नियों के लिए आर्थिक मदद पेश की है। शमी ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसका ऐलान करते हुए कहा कि जब हम अपने देश के लिए खेलते हैं तो यह हमारे जवान सेना पर हमारी रक्षा के लिए खड़े रहते हैं। अब हमें भी इन जवानों के परिवारों के साथ खड़ा होना है। हम हमेशा उनके साथ रहेंगे। गौरतलब है कि शमी से पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी शहीद जवानों की मदद के लिए आगे आए थे। सहवाग ने शहीद परिवारों के बच्चों की पढ़ाई का बीड़ा उठाया है। सहवाग के अलावा मुक्केबाज विजेंद्र सिंह भी अपना एक माह का वेतन शहीद परिवारों को देने की बात कह चुके हैं।

neel