इस साल नहीं होगा IPL का उद्घाटन समारोह, पढ़ें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 09:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों की मौत हो गई थी। इसी कारण आईपीएल में इस बार उद्धाटन समारोह नहीं किया जाऐगा और उद्धाटन समारोह में खर्च होने वाला पैसा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को दिया जाएगा। वहीं, इंगलैंड के स्टार फुटबॉलर डेले अली ने अढ़ाई साल बाद अपनी गर्लफ्रेंड और लिंगरी मॉडल रूबी मे से ब्रेकअप कर लिया और अब वह मेघन बर्टन पर डोरे डालते नजर आ रहे हैं। उधर, ल्यूकेमिया (केंसर) के पुन: निदान के बाद एक बार फिर रोमन रेंस रेसलिंग में वापसी करने की तैयारी में हैं। रेंस जल्द ही WWE में दिखाई देंगे। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

इस साल IPL उद्घाटन नहीं, पुलवामा शहीदों के परिवारों को दी जाएगी धनराशि: CEO

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने फैसला किया है कि आईपीएल में इस साल उद्घाटन समारोह नहीं किया जाऐगा और इसके लिए रखी हुई धन राशि पुलवामा आतंकी हमलों में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को दी जाएगी।

लिंगरी मॉडल रूबी मे से अलग हुए फुटबॉलर डेले अली, अब मेघन बर्टन पर डाल रहे डोरे

इंगलैंड के स्टार फुटबॉलर डेले अली ने अढ़ाई साल बाद लिंगरी मॉडल रूबी मे से आखिरकार ब्रेकअप कर ही लिया है। बताया जा रहा है कि डेले अब रियालिटी शो स्टार मेघन बर्टन पर डोरे डालते नजर आ रहे हैं। दुनिया भर की तमाम बड़ी मैगजीन में कवर गर्ल छप चुकी मेघन के साथ बीते दिनों ही डेले नंबरों का आदान-प्रदान करते हुए एक कार्यक्रम में दिखे थे।

रोमन रेंस के फैंस के लिए बड़ी खबर, WWE में जल्द करेंगे वापसी

रोमन रेंस ने अक्तूबर में ल्यूकेमिया (केंसर) के पुन: निदान के बाद यूनिवर्सल चैम्पियनशिप वापस करते हुए रेसलिंग को अलविदा कह दिया था। लेकिन अब यह पेशेवर अमेरिकी रेसलर और एक्टर जल्द ही WWE में दिखाई देगा। जानकारी के मुताबिक रेंस 25 फरवरी को मंडे नाइट राॅ से WWE में वापसी करने जा रहे हैं। 

FIH के अध्यक्ष चुने गए भारत के मुश्ताक अहमद

भारत के मोहम्मद मुश्ताक अहमद और असीमा अली को शुक्रवार को जापान के गिफू में आयोजित कांग्रेस में चार साल के लिए एशियाई हाॅकी महासंघ (एएचएफ) का क्रमश: उपाध्यक्ष और कार्यकारी समिति सदस्य चुना गया। मुश्ताक अहमद अभी हाॅकी इंडिया के अध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे हैं जबकि असीमा राष्ट्रीय महासंघ की उपाध्यक्ष हैं।

पाक निशानेबाजों का वीजा रद्द करने पर भारत को बड़ा झटका, IOC ने छीनी खेलों की मेजबानी

पुलवामा में हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तानी निशानेबाजों का वीजा रद्द कर दिया था। अब इसका खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा है। पाक निशानेबाजों का वीजा रद्द करने पर इंटरनेशनल ओलंपिक संघ (आईओसी) ने भारत को बड़ा झटका देते हुए भविष्य में आयोजित होने वाले किसी भी ओलिंपिक और खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी से अलग कर दिया है।

Golf: शुभंकर WGC मैक्सिको में संयुक्त 19वें स्थान पर

भारत के शुभंकर शर्मा ने आखिरी चार होल में दो बर्डी बनाकर विश्व गोल्फ चैंपियनशिप-मैक्सिको के पहले दौर में एक अंडर 70 का स्कोर बनाया और वह संयुक्त 19वें स्थान पर हैं।

भारत-पाक विश्व कप मैच पर अभी कोई फैसला नहीं, सरकार से सलाह लेगा सीओए: राय

भारतीय क्रिकेट का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले पर कोई भी फैसला नहीं लेने का निर्णय किया लेकिन कहा कि वह आईसीसी और अन्य सदस्यों से आग्रह करेगा कि ऐसे देश के साथ संबंध तोड़ दिए जाए जो आतंकवाद का गढ़ है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को होने वाले विश्व कप मुकाबले का बहिष्कार करने की मांग की जा रही है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे।

भारत-पाक मैच पर सचिन के तीखे तेवर, ये मुफ्त अंक देने का नहीं हराने का समय

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलकर उसे दो अंक देना गवारा नहीं है क्योंकि इससे क्रिकेट महाकुंभ में इस चिर प्रतिद्वंद्वी को ही फायदा होगा।

IND vs ENG 1st Women ODI: बिष्ट की घातक गेंदबाजी, भारत ने 66 रनों से जीता मैच

अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट ने घातक गेंदबाजी करते हुए 25 रन पर चार विकेट लेकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शुक्रवार को 66 रन से नाटकीय जीत दिला दी। भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने 49.4 ओवर में 202 रन बनाए। 

3 साल बाद विहारी की IPL में वापसी, कहा- शुरूआत करने के लिए अच्छी हैं कम उम्मीदें

भारत के लिए पदार्पण कर चुके हनुमा विहारी का कहना है कि वह आगामी आईपीएल में उस सोच को बदलने की कोशिश करेंगे कि वह टी20 प्रारूप के लिए इतने अच्छे खिलाड़ी नहीं है। उनका कहना है कि वह ‘कम उम्मीदों’ से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Sanjeev