IPL : धोनी की टीम का नहीं होगा यो यो टेस्ट, पढ़ें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 09:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 12 का पहला मुकाबला 23 मार्च को चैन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। आईपीएल लीग शुरू होने से पहले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों का यो यो (फिटनेस) टेस्ट होगा। वहीं, फर्राटा किंग रहे उसैन बोल्ट बीते दिनों त्रिनिदाद और टोबैगो कार्निवल में पॉप स्टार अशांति के साथ पार्टी करते नजर आए। उधर, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने कराची में पाकिस्तान सुपर लीग के एलिमिनेटर-2 में 37 रनों की पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में खास मुकाम हासिल करते हुए 9000 रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

IPL 2019: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों का नहीं होगा यो यो टेस्ट, जानें क्या है कारण

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में फिटनेस टेस्ट नहीं देगी। पूर्व भारतीय ट्रेनर राजी श्रीनिवासन, जो इस सीजन के पहले मैच तक के लिए चेन्नई टीम से जुड़े हैं, ने खिलाड़ियों की फिटनेस को मापने के लिए 2 किमी या 2.4 किमी दौड़ और स्प्रिंट रिपीट टेस्ट को खिलाड़ियों की फिटनेस मापने के पैमाने के रूप में चुना है।

फर्राटा किंग बोल्ट ने पॉप स्टार अशांति के साथ कार्निवल में थिरकाई कमर

फर्राटा किंग रहे उसैन बोल्ट बीते दिनों त्रिनिदाद और टोबैगो कार्निवल में पॉप स्टार अशांति के साथ पार्टी करते हुए दिखे। नौ बार के ओलिम्पिक स्वर्ण पदक विजेता ने पार्टी के दौरान काले रंग के शॉर्ट और सोने की चेन पहन रखी थी। उन्होंने न सिर्फ अशांति के साथ स्टेज शेयर की बल्कि उनके गानों पर डांस करते भी नजर आए। बोल्ट ने काॢनवाल की एक वीडियो भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है जिसमें वह अशांति के साथ ठुमके लगाते हुए दिख रहे हैं।

PSL: पोलार्ड का T20 में बड़ा कमाल, गेल और मैकुलम के स्पेशल ग्रुप में हुए शामिल

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने कराची में पाकिस्तान सुपर लीग के एलिमिनेटर-2 में 37 रनों की पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में खास मुकाम हासिल कर लिया। पोलार्ड टी20 क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने।

इंडियन वेल्स : सेमीफाइनल में नडाल और फेडरर के बीच होगी भिड़ंत

स्पेन के राफेल नडाल ने रूस के कारेन खाचानोव को हराने के साथ यहां इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर के खिलाफ बहुप्रतीक्षित सेमीफाइनल भिड़ंत सुनिश्चित कर ली है। नडाल ने घुटने की चोट के कारण क्वार्टरफाइनल मैच के बीच में उपचार भी कराया लेकिन विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और मुख्य ड्रॉ में शेष शीर्ष वरीय नडाल ने दोनों सेटों में टाईब्रेक के बावजूद 7-6, 7-6 से जीत अपने नाम की।

इंडियन सुपर लीग : बेंगलुरू और गोवा के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

फुटबाल में निरंतरता एक अहम शब्दावली है और हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फाइनल में रविवार को बेंगलुरू एफसी का सामना करते वक्त एफसी गोवा इसी निरंतरता को बनाए रखते हुए पहली बार इस लीग का खिताब अपने नाम करना चाहेगी। लीग स्तर पर दोनों टीमों अंकों के आधार पर बराबरी पर रही थीं लेकिन लीग स्तर पर दो बार गोवा को हराने के कारण फाइनल में बेंगलुरू का पलड़ा भारी है।

भुल्लर कीनिया ओपन में चौथे स्थान पर, शुभंकर कट से चूके

भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर मैजिकल कीनिया ओपन के दूसरे दौर में एक अंडर 70 का कार्ड खेलकर कुल सात अंडर 135 के स्कोर से चौथे स्थान पर बने हुए हैं। पिछले साल फिजी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने वाले भुल्लर भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर हैं।

IPL : कोहली को याद आई डरबन की ये पारी, कहा- सचिन-भज्जी भी पहचान गए थे टैलेंट

आईपीएल 12 का पहला मुकाबला 23 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। इस मैच से पहले आरसीबी और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट से जुड़े अपने अब तक के अनुभव को शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने 2010 में अपने करियर की सबसे अहम पारी खेली थी। उन्होंने कहा कि इस मैच से सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह (भज्जी) भी उनके टैलेंट को पहचान गए थे।

इन भारतीय धुरंधरों के बीच होगी IPL में सबसे पहले 200 छक्के लगाने की जंग

आईपीएल ने युवा खिलाड़ियों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री करने का नया रास्ता खोल दिया है। आईपीएल का पहला मैच 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। वही फ्रेंचाइजी अपनी तैयारियों में जुटी है। ऐसे में अब इस बार के आईपीएल में भारत के चार स्टार क्रिकेटरों एमएस धोनी, सुरेश रैना, रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रोमांचक जंग होने वाली है, जिसमें यह पता चलेगा कि आईपीएल में सबसे पहले 200 छक्के कौन लगाएगा। 

वर्ल्ड कप : पोंटिंग का बड़ा बयान, धोनी के बाद इसे मानते हैं सबसे अच्छा विकेटकीपर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीका में अपने प्रदर्शन के बाद आलोचनाओं का शिकार हुए युवा विकेटकीपर रिषभ पंत के बचाव में पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग उतर गए हैं जिन्होंने भारत की विश्वकप टीम में धोनी के बाद पंत को सर्वश्रेष्ठ कीपर बताया है। इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख कोच पोंटिंग ने कहा, ‘यदि पंत हमारे लिए कुछ मैच जीत जाएंगे तो कोई भी उनकी पिछली विफलता को याद नहीं करेगा। 

PSL : मैच जीतने के बाद ‘प्लेयर’ की हालत देख रो पड़े कराची किंग्स के कोच, बताई वजह

पाकिस्तान सुपर लीग के तहत इस्लामाबाद युनाइटेड और कराची किंग्स के बीच मैच खत्म हुआ तो प्रेस कांफ्रेंस के दौरान युनाइटेड के कोच डीन जोंस रोने लगे। डीन जोंस से रोने का कारण पूछा गया तो उन्होंने ऐसी मार्मिक बात कही कि प्रेस वार्ता में आए सारे लोग भावुक हो गए। जोंस  ने बताया आज आसिफ अली ने जो पारी खेल रही है उसे वह जिंदगी भर भूल नहीं सकते। जोंस ने कहा कि आसिफ की बेटी कैंसर से जूझ रही है। इसके बावजूद उन्होंने मैदान नहीं छोड़ा और 10 गेंदों में 24 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलवा दी। आंखों में आंसू लिए जोंस ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि आसिफ की बच्ची बहुत बीमार है। हमें इस बारे में सचेत रहना होगा। वह बहुत प्यारी बच्ची है।

Sanjeev