मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने से ओलंपिक से पहले खुद को परखने का मौका मिलेगा : श्रीजेश

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 02:59 PM (IST)

क्रेफेल्ड : भारतीय पुरूष हॉकी टीम के गोलकीपर पी आर श्रीजेश का मानना है कि जर्मनी और ब्रिटेन जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलकर टीम को तोक्यो ओलंपिक से पहले शारीरिक, मानसिक और तकनीकी तौर पर खुद को आंकने का मौका मिलेगा। कोरोना महामारी के कारण एक साल बाद भारतीय पुरूष टीम रविवार से शुरू हो रहे चार मैचों के यूरोप दौरे पर दुनिया की छठे नंबर की टीम जर्मनी से खेलेगी। इसके बाद मंगलवार को फिर जर्मनी से खेलने के बाद एंटवर्पमें ब्रिटेन से दो मैच खेलने हैं।

श्रीजेश ने कहा कि जर्मनी और ब्रिटेन के खिलाफ ये मैच काफी महत्वपूर्ण है। इससे हमें खुद को शारीरिक, मानसिक और तकनीकी तौर पर आंकने का मौका मिलेगा। हम खुशकिस्मत हैं कि महामारी के बावजूद इतनी अच्छी टीमों से खेलने का मौका मिल रहा है । इससे हम ओलंपिक के लिए रणनीति बखूबी तैयार कर सकेंगे। भारत ने आखिरी मैच पिछले साल जनवरी-फरवरी में भुवनेश्वर में एफआईएच हॉकी प्रो लीग में खेला था।

श्रीजेश ने कहा कि एक साल से प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेल पाना शारीरिक से ज्यादा मानसिक रूप से कठिन था । हमने आपस में कई मैच खेले लेकिन यूरोप दौरे से हम अपना सही आकलन कर सकेंगे। जर्मन टीम के बारे में उन्होंने कहा कि हमने उनके खेल को करीब से देखा है। हमें उनके ‘मैन टू मैन' खेल का जवाब देने के लिए अपनी शैली में थोड़ा बदलाव करना होगा। हम शिविर में जो कुछ कर रहे थे, अब मैदान में उस पर अमल करने का समय आ गया है ।
 

Content Writer

Raj chaurasiya