भारत का रैंकिंग में 5वें नंबर पर आने से प्रदर्शन में फर्क पड़ेगा : श्रीजेश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 09:42 PM (IST)

बेंगलूरू : भारतीय हॉकी टीम इस समय विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बनी हुई है। इससे खुश भारतीय कप्तान पीआर श्रीजेश का कहना है कि इसका फायदा हमें आगामी एशियाई खेलों और एफआईएच विश्व कप में मिलेगा जहां हमें बेहतर प्रदर्शन की प्रेरणा मिलेगी। श्रीजेश ने साइ सेंटर पर चल रहे राष्ट्रीय शिविर से इतर कहा- इससे हमें 18वें एशियाई खेलों और भुवनेश्वर में साल के आखिर में होने वाले विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन की प्रेरणा मिलेगी। हम अपनी सरजमीं पर खिताब जीतना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि एशियाई खेल चैम्पियंस ट्राफी से एकदम अलग होंगे क्योकि भागीदार टीमों की शैली यूरोपीय देशों से एकदम जुदा होगी। पाकिस्तान के अलावा भारतीय टीम को कोरिया और मलेशिया से चुनौती मिलेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कप्तान के रूप में वापसी से कोई फर्क नहीं पड़ा है क्योंकि वह सीनियर खिलाड़ी के रूप में भी अपना काम कर रहे थे। 

उन्होंने कहा- गोलकीपर के तौर पर मैं मैच के बीच में डिफेंडरों और मिडफील्डरों से बात करता था। मैं पहले भी उनकी मदद करता था और आगे भी करूंगा। श्रीजेश ने कहा- हम टीम में जिम्मेदारियां बांटते हैं। डिफेंडरों में हरमनप्रीत, बीरेंद्र, रूपिंदर मोर्चा संभालते हैं। मिडफील्ड में मनप्रीत और सरदार जबकि फारवर्ड पंक्ति में सुनील, आकाश और मनदीप पर जिम्मेदारी है।

Jasmeet