IPL 2024 सीजन में अभिषेक शर्मा की स्ट्राइक रेट हुई 200 पार, बोले- युवी पाजी का विशेष धन्यवाद

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 11:52 PM (IST)

खेल डैस्क : हैदाराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने में अभिषेक शर्मा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। अभिषेक ने 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 2.4 ओवर में ही स्कोर 46 पर ला खड़ा किया था। उन्होंने 12 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। अपनी पारी के लिए अभिषेक प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। उन्होंने मैच के बाद युवी पाजी (युवराज) का विशेष तौर पर शुक्रिया अदा किया। 


बहरहाल, सीजन में चार मैच खेलकर अभिषेक शर्मा की स्ट्राइक रेट 217.56 हो गई है जोकि सीजन का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है। इसके बाद केकेआर के सुनील (नेरेन 206.15) का नाम है।
फिर हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन (203.44), हैदराबाद के ही ट्रेविस हैड (180.64) और लखनऊ के निकोलस पूरन (175.90) बने हुए हैं। अभिषेक ने चेन्नई के खिलाफ 308 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए जिसने उन्हें इस यूनीक लिस्ट में  पहले नंबर पर ला खड़ा किया। 

 

 


प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद अभिषेक शर्मा ने मैच की स्थितियों पर बात की। उन्होंने कहा कि गेंदबाजी करते हुए हमें लगा था कि यह थोड़ा धीमा विकेट है। हम जानते थे कि अगर हम पावरप्ले चालू रखते हैं, तो उसके बाद हम प्रवाह के साथ आगे बढ़ सकते हैं। इस आईपीएल से पहले हमारे पास अच्छी तैयारी करने का मौका था। बड़े स्कोर मायने रखते हैं (व्यक्तिगत स्कोर), लेकिन मैं आज प्रवाह के साथ चला गया। इसके लिए युवी पाजी, ब्रायन लारा और मेरे पिताजी को विशेष धन्यवाद।


वहीं, हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने जीत के बाद कहा कि यहां अलग मिट्टी है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा गेम थोड़ा धीमा हो गया। शिवम स्पिन के खिलाफ अच्छा प्रहार कर रहे थे। सोचा था कि हम ऑफ-कटर्स के साथ मौका लेंगे। पहली बात हमेशा अंक प्राप्त करना है। शीर्ष पर उनके (अभिषेक) और ट्रैव हेड के सामने गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा। आज रात भीड़ पागल थी। जब धोनी बाहर चले गए तो इतनी तेज आवाज थी जितनी मैंने कभी सुनी थी।

 


मुकाबले की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद के मैदान पर सनराइजर्स से 6 विकेट से मैच गंवा दिया। चेन्नई पहले खेलते हुए 165 रन ही बना पाई थी। जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद ने 18.1 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। हैदराबाद को जीत दिलाने में ऐडन मार्करम का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने 50 रन बनाए। इसी तरह अभिषेक शर्मा ने भी 12 गेंदों पर 37 रनों का योगदान दिया। हैदराबाद अंक तालिका में 4 मैचों में से 2 में जीत हासिल कर 5वें स्थान पर आ गई है। 


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), जयदेव उनादकट, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन। 
चेन्नई : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना।

Content Writer

Jasmeet