SRH vs CSK : जडेजा से कप्तानी लेने के बाद खुलकर बोले MS Dhoni- मैंने तो पहले 2 मैचों में...

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2022 - 11:50 PM (IST)

खेल डैस्क : कप्तानी संभालते ही महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिला दी। सीजन की इन फॉर्म टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 रन से जीत हासिल की। मैच जीतने के बाद जडेजा के साथ कप्तानी के मसले पर धोनी ने कहा कि उसे (जडेजा) पिछले सीजन से ही पता था कि उन्हें इस साल कप्तानी का मौका दिया जाएगा। वह जानता था और उसके पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय था, महत्वपूर्ण यह है कि आप चाहते हैं कि वह टीम का नेतृत्व करे और मैं चाहता था कि यह बदलाव हो। पहले 2 मैचों में जड्डू के पास जाने की जानकारी थी और उसके बाद मैंने यह फैसला उन पर छोड़ दिया कि किस कोण से गेंदबाजी करनी है और वह सब कुछ।

SRH vs CSK, MS Dhoni, Ravindra Jadeja, IPL 2022, IPL news in hindi, sports news, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार, Hydrabad vs chennai, हैदराबाद बनाम चेन्नई

 

मुझे लगता है कि यह बचाव के लिए एक अच्छा स्कोर था। यह उन संयोगों में से एक है जहां हमने अच्छी शुरुआत की और गेंदबाजों को उन क्षेत्रों में गेंदबाजी करने के लिए मजबूर किया जहां हम हिट करना चाहते थे। हमें जिस तरह का लक्ष्य मिला वह बहुत अच्छा था।

 

यह भी पढ़ें:- Lucknow Super Giants Pacer : कौन हैं मोहसिन खान? लगातार 2 मैचों में ले चुके 7 विकेट

 

धोनी बोले- हमारे लिए वास्तव में उनके स्पिनर्स की 6 ओवर के बाद गेंदबाजी काम आई। हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और लगातार रन बनाए। जब आप 200 रन बनाते हैं, तो आपको फायदा देता है। वहीं, गेंदबाज की मानसिकता पर बोलते हुए धोनी ने कहा कि एक गेंदबाज के तौर पर कुछ अलग करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। मैंने हमेशा अपने गेंदबाजों से कहा- आप एक ओवर में 4 छक्के खा सकते हैं, लेकिन 2 गेंदें अगर आपने बचा ली तो यह आपको उच्च स्कोर वाले खेल में फायदा देती हैं। 

धोनी बोले- बहुत सारे गेंदबाज, 3-4 छक्के लगाने के बाद थोड़े ढीले हो जाते हैं। लेकिन अगर आप एक चौका या छक्का बचा लेते हैं तो यह आपको खेल में मदद करता है। मुझे नहीं पता कि वे उस सिद्धांत में विश्वास करते हैं, लेकिन यह वास्तव में काम करता है।

 

यह भी पढ़ें:- Natasa Stankovic की 20 Hot Bikini फोटोज- टीम इंडिया के स्टार हार्दिक पांड्या से की शादी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News