IPL का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन राशिद खान ने किया मरहूम मां के नाम, कही यह बात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 12:12 AM (IST)

नई दिल्ली : हैदराबाद का पलड़ा दिल्ली के खिलाफ प्रैशर वाली गेम में भारी करने वाले राशिद खान ने इस मैच के साथ ही आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। उन्होंने 14 रन देकर तीन अहम विकेट निकाले। अपनी पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला। राशिद खान ने उक्त अवॉर्ड अपनी मरहूम मां को समर्पित किया।

राशिद ने कहा- पहले मैंने अपने पिताजी को खो दिया, फिर मेरी मां तीन-चार महीने पहले चली गई। वह मेरी सबसे बड़ी प्रशंसक थी। यह पुरस्कार उनके पास जाता है। जब मैं मैन ऑफ द मैच जीतता था तो वह रात को मुझसे बात किया करती थीं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

वहीं, मैच पर राशिद ने कहा- मुझे लगता है कि मुझे अपने आप पर दबाव नहीं लेना है कि मुझे प्रभाव पैदा करना है। मैं शांत और शांत रहता हूं और मुझे जो करना है उस पर ध्यान केंद्रित करता है। मैं मूल बातें सही करने के लिए देखता हूं, और खेल का आनंद लेता हूं। जब मैंने पहली गेंदबाजी की। मुझे पता था कि अगर मैं तेज गेंदबाजी करूंगा तो टर्न भी पाऊंगा। मैंने सिर्फ गेंदों की लंबा बढ़ाई। इसका फायदा हुआ। 

राशिद ने कहा- हैदराबाद टीम का कप्तान हमेशा मुझे बैक करता है। वह मुझसे कहता है कि आप बेहतर जानते हैं। मुझे बताएं कि आप क्या चाहते हैं। अगर एक-डेढ़ साल पीछे जाएं तो क्या आप कप्तान से पूछते थे कि क्या करना है। यकीनन टीम वर्क काम आ रहा है।

राशिद खान के सर्वश्रेष्ठ आईपीएल आंकड़े
3/14 बनाम दिल्ली, आबू धाबी 2020*
3/19 बनाम गुजरात, हैदराबाद 2017
3/19 बनाम पंजाब, हैदराबाद 2018
3/19 बनाम के.के.आर., कोलकाता 2018

Jasmeet