SRH vs DC : हैदराबाद ने दिल्ली पर दर्ज की 88 रनों की बड़ी जीत

10/27/2020 11:09:45 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराईजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल का 47वां मैच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। लेकिन हैदराबाद बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ रन बनाने शुरू कर दिए और 220 रन का विशाल लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने आई दिल्ली की शुरूआत खराब रही और लगातार विकेट गिरते रहे। दिल्ली की टीम 19 ओवर में महज़ 131 रन ही बना पाई और 88 रन से मैच हार गई।  

पहले बल्लेबाजी के लिए आई हैदराबाद की टीम ने दिल्ली के खिलाफ तेज शुरूआत की। जॉनी बेयरस्टो की जगह आज रिद्धिमान साहा को टीम में मौका मिला। दोनों ही बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों पर रन बरसाने शुरू कर दिए। वार्नर ने दिल्ली के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को आड़े हाथ लेते हुए उनकी गेंदों पर बड़े शॉट्स खेले। पावरप्ले के दौरान ही वार्नर ने तेज अर्धशतक लगाते हुए अपना जन्मदिन का जश्न मनाया।

PunjabKesari

हैदराबाद को पहला झटका कप्तान डेविड वार्नर के रूप में लगा। वार्नर ने 34 गेंद पर 66 रन की आतिशी पारी खेली। उनकी इस पारी पर ब्रेक दिल्ली के स्पिन गेंदबाज अश्विन ने लगाई। अश्विन ने वार्नर को अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट करा दिल्ली की टीम को पहली सफलता दिलाई। लेकिन वार्नर के आउट होने के बाद भी साहा की बल्लेबाजी पर कोई फर्क नहीं पड़ा। वह लगातार बड़े शॉट्स खेलते रहे और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। साहा तेज गेंदबाज एनरिक नोर्जे की गेंद पर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को कैच थमा बैठे और 45 गेंद पर 87 रन बनाकर आउट हुए।

PunjabKesari

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मिडिल ओवर में मनीष पांडे ने हैदराबाद की पारी को आगे लेकर गए। मनीष पांडे और केन विलियमसन ने भी दिल्ली के गेंदबाजों पर रन बनाने शुरू कर दिए। पांडे एक ने एक छोर से अपनी अक्रामक पारी जारी रखी वहीं दूसरे छोर से विलियमसन ने मौका मिलने पर गेंदबाजों पर प्रहार किया।  मनीष पांडे 31 गेंद पर 44 रन की पारी खेली और विलियमसन ने 10 गेंदों पर 11 रन बनाए और इन दोनों बल्लेबाजों ने हैदराबाद के स्कोर को 200 के पार ले गए और दिल्ली के सामने 220 रन का बड़ा लक्ष्य रखा।

PunjabKesari

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरूआत ठीक नहीं रही और फॉर्म में चल रहें शिखर धवन शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। हैदराबाद को पहली सफलता तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने दिलाई। संदीप ने वार्नर के हाथों धवन को कैच आउट करवा दिल्ली की टीम को बड़ा झटका दिया। धवन के आउट होने के बाद मार्कस स्टोईनिस बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन वह भी 6 गेंदों पर 5 रन बनाकर शाहबाज नदीम की गेंद का शिकार हुए।

PunjabKesari

लगातार शुरूआती झटको से दिल्ली की टीम ऊबर ही रही थी कि हैदराबाद के लैग स्पिनर ने दिल्ली को एक ओर झटका दे दिया। राशिद खान ने पारी को आगे बढ़ा रहे अजिंक्य रहाणे को 26 रन पर आउट कर दिया। वहीं राशिद खान ने अच्छे लय में दिख रहे शिमरॉन हेटमायर को अपनी गेंद पर बोल्ड कर दिया। हेटमायर ने 13 गेंदों पर 16 रन की पारी खेली और आउट हो गए। दिल्ली की टीम हालत इस समय बेहद खराब है। टीम के कप्तान अय्यर और पंत इस समय क्रीज पर मौजूद हैं और दिल्ली की पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। 

PunjabKesari   

दिल्ली की पारी को आगे बढ़ा रहे अय्यर ने अपनी पारी की शुरूआत धीमी की लेकिन उन्होंने पंत के साथ रन बनाने शुरू ही किए थे कि ऑलराउंडर विजय शंकर ने उन्हें आउट कर अपनी टीम कोएक ओर सफलता दिलाई। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर 12 गेंदों पर 7 रन की धीमी पारी खेल आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए अक्षर पटेल को राशिद खान ने अपनी फिरकी के जाल में फंसाया और उन्हें 1 रन पर आउट कर दिया। राशिद खान ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 7 रन देकर दिल्ली के तीन बहुमूल्य विकेट लिए। 

PunjabKesari

दिल्ली की टीम के लिए सर्वाधिक रन विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने बनाए। पंत ने 35 गेंदों पर 36 रन की पारी खेल संदीप शर्मा की गेंदबाजी पर आउट हो गए। इसके बाद दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिकने पर नाकाम रहा और पूरी टीम 19 ओवर में 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट राशिद खान ने लिए।  


Raj chaurasiya

Related News