SRH vs KKR : कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रन से हराया

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 11:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का तीसरा मैच कोलकाता नाईट राईडर्स और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के चेपॉक मैदान में खेला गया। सनराईजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 188 रन का लक्ष्य रखा लेकिन हैदराबाद की टीम 177 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिए मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो ने अर्धशतकीय पारियां खेली लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। 

ये भी पढ़े - राशिद खान बोले- हैदराबाद जीतेगी, बेन कटिंग की पत्नी ने दिया यह जवाब

ये भी पढ़े - शुभमन ने नटराजन को मारा ऐसा छक्का, कमेंटेटर से लेकर फैंस कर रहें हैं तारीफ

ये भी पढ़े - नितिश राणा ने खेली धुआंधार पारी, धवन को इस मामले में पीछे छोड़ा

ये भी पढ़े - राशिद खान बोले- हैदराबाद जीतेगी, बेन कटिंग की पत्नी ने दिया यह जवाब

ये भी पढ़े - IPL 2021 : डेविड वार्नर का आया बड़ा बयान, हार के लिए इसे बताया जिम्मेदार

ये भी पढ़े - IPL 2021 : भज्जी को सिर्फ एक ओवर ही क्यों दिया, इयोन मोर्गन ने दिया जवाब

पहले बल्लेबाजी के लिए कोलकाता नाईट राईडर्स की टीम को सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत दी। कोलकाता के लिए नई ओपनिंग जोड़ी शुभमन गिल और नितिश राणा के रूप में आए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। लेकिन इस साझेदारी को राशिद खान ने शुभमन को आउट कर तोड़ा। शुभमन गिल 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे।  

PunjabKesari

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने नितिश राणा के साथ अच्छी साझेदारी निभाई। दोनों के बीच 93 रन की साझेदारी हुई। राहुल त्रिपाठी ने भी अर्धशतक पूरा किया। लेकिन इन दोनों की साझेदारी को नटराजन ने तोड़ा। नटराजन ने त्रिपाठी को 53 रन पर आउट कर पवैलियन भेजा। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रसेल कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर आउट हो गए। 

PunjabKesari

इसके बाद हैदराबाद के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे राणा को 80 रन पर आउट किया। अगली ही गेंद पर नबी ने कप्तान मोर्गन को भी आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। लगातार दो झटके के कारण कोलकाता की टीम का रन रेट नीचे आ गया। लेकिन कार्तिक की 22 रन पारी ने कोलकाता को 187 रन तक पहुंचा दिया। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद की टीम की शुरूआत खराब रही। टीम के कप्तान डेविड वार्नर 3 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें कोलकाता के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया। इसके बाद ही शाकिब अल हसन ने साहा को भी आउट कर टीम को सफलता दिलाई। साहा 7 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन हैदराबाद की पारी को बेयरस्टो और मनीष पांडे ने संभाला। लेकिन इस साझेदारी को पैट कमिंस ने तोड़ा। कमिंस ने बेयरस्टो को 55 रन पर आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मोहम्मद नबी 15 रन बनाकर कृष्णा का शिकार बने। हैदराबाद का पांचवां विकेट विजय शंकर के रूप में गिरा। शंकर को 11 रन पर आंद्रे रसल ने आउट किया। मनीष पांडे आखिरी तक डटे रहे लेकिन वह टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा पाए। मनीष पांडे कोलकाता के खिलाफ 61 रन की पारी खेली।

पिछले पांच मैच 

दोनों टीमों के पिछले पांच मैचों की बात करें तो केकेआर की स्थिति सनराइजर्स से मजबूत है जिन्होंने 3 बार जीत दर्ज की है। पिछले सीजन में खेले गए दोनों मैचों में केकेआर ने जीत दर्ज की थी। 

पिच रिपोर्ट 

चेन्नई के चेपॉक मैदान की पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार है। दोनों ही टीमों के पास अच्छे स्पिनर्स हैं। 

वैदर रिपोर्ट

चेन्नई में अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री। इसके साथ ही उमस भी रहेगी। 

दोनों टीमें इस प्रकार

हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा।

कोलकाता : शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News