रिद्धिमान साहा और डेविड वार्नर की तेजतर्रार पारियों से हैदराबाद ने मुंबई को 10 विकेट से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 11:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का आखिरी लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच में शारजाह के स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई की टीम ने पहले खेलते हुए सूर्यकुमार यादव के 36, ईशान किशन के 33 तो पोलार्ड के 41 रनों की बदौलत 149 रन बनाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम ने अपने ओपनरों डेविड वार्नर और रिद्धिमन साहा के दम पर तेज शुरुआत की। दोनों ने पहले पावरप्ले में ही हैदराबाद का स्कोर 56 रन पर ला खड़ा किया था।  इस दौरान दोनों ने अर्धशतक लगाए और अपनी टीम को तेजी से 100 रन से पार ले गए। मुंबई के गेंदबाज वार्नर और  साहा को रोक नहीं पाए और आखिर दोनों बल्लेबाजों ने अपनी टीम को 10 विकेट से जितवा दिया। 

इससे पहले हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला सही होता भी नजर आया जब तीसरी ही ओवर में संदीप शर्मा ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा विकेट निकाल लिया। रोहित बीसीसीआई द्वारा अनफिट घोषित करने के बावजूद भी मैच खेलने उतरे। हालांकि वह सिर्फ 4 ही रन बना पाए।

रोहित के आऊट होने के बाद डिकॉक और सूर्यकुमार यादव ने पारी को आगे बढ़ाया। डिकॉक इस दौरान अच्छी लय में दिख रहे थे। उन्होंने 13 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने भी इस दौरान अपने सीजन के 400 रन पूरे कर लिए। सूर्यकुमार यादव इसी के साथ आईपीएल के ऐसे पहले अनकैप्ड प्लेयर बन गए हैं जिन्होंने लगातार तीन सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाए हो। सूर्यकुमार ने नदीम की गेंद पर साहा के हाथों स्टंप होने से पहले 29 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 36 रन बनाए।

81 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी मुंबई को मात्र एक रन पर ही दो और बड़े झटके लग गए। कु्रणाल पांडया बिना खाता खोले नदीम का शिकार हो गए तो वहीं, सौरव तिवारी महज एक रन बनाकर राशिद खान का शिकार हो गए। सौरव को साहा ने स्टंप आऊट किया। साहा का यह मैच में दूसरा स्टंप आऊट था। इस दौरान ईशान किशन और कैरोन पोलार्ड ने पारी को संभाला।  

ईशान ने 30 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाए तो पोलार्ड ने 25 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर मुंबई का स्कोर 140 के पार लगाया। इस दौरान नाथन कुल्टर नाइल महज एक रन बनाकर आऊट हो गए। अंत में पैटिसन और कुलकर्णी ने स्कोर 149 तक पहुंचाया।

हेड टू हेड : दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 15 बार आमना-सामना हुआ है जिस दौरान सनराइजर्स ने 7 और मुंबई ने 8 बार जीत दर्ज की है। इस आंकड़े को देखकर कहना मुश्किल है कि किस टीम का पलड़ा भारी है। 

पिच और वैदर रिपोर्ट : शारजाह की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती है और इस पिच पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। इस मैच में ओस अहम रोल निभा सकती है। 

प्लेइंग 11

सनराईजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (c), रिद्धिमान साहा (w), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज़ नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (w), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, इशान किशन, क्रुनाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन, धवल कुलकर्णी। 

Raj chaurasiya