SRH vs MI : मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 42 रन से हराया

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 11:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2021 का 55वां मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पहलेे बल्लेबाजी के लिए मुंबई की टीम ने तेज शुरूआत दी। ईशान किशन ने इस मैच में 32 गेंदों पर ताबड़तोड़ 84 रन की पारी खेली। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी अपने आक्रामक तेवर दिखाते हुए 82 रन की पारी खेली और हैदराबाद के सामने 236 रन का विशाल लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद की टीम को सलामी बल्लेबाजों ने तेज शुरूआत दी। पर लगातार विकेट गिरने के कारण टीम बिखर गई। कप्तान मनीष पांडे की 69 रन की पारी भी हैदराबाद को जीत नहीं दिला सकी। 

सनराईजर्स हैदराबाद

  • इस मैच में हैदराबाद की कप्तानी कर रहे मनीष पांडे ने टीम को जीताने के लिए पूरा जोर लगाया। पर उनकी अर्धशतकीय पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी। मनीष पांडे ने नाबाद 69 रन की पारी खेली। 
  • जेसन होल्डर को एक रन पर आउट करके कुल्टर नाईल हैदराबाद को छठा  झटका दिया। इसके बाद बुमराह ने राशिद खान को अपनी ही गेंद पर कैच आउट करके पवेलियन भेजा। राशिद 9 रन बनाकर आउट हुए।
  • समद के बाद बल्लेबाजी के लिए आए प्रियम गर्ग ने 21 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली और उन्हें बुमराह ने अपना शिकार बनाया। गर्ग ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और एक छक्का लगाया।
  • अगले ही ओवर में जेम्स नीश्म ने हैदराबाद को एक और झटका दिया। नीश्म ने अब्दुल समद को 2 रन पर आउट करके मुंबई को सफलता दिलाई।
  • बल्लेबाजी के लिए ऊपर आए मोहम्मद नबी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और पीयूष चावला ने उन्हें अपना शिकार बनाया। नबी 3 रन बनाकर आउट हुए। 
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अभिषेक शर्मा की पारी को जेम्स नीश्म ने खत्म किया और मुंबई को दूसरी सफलता दिलाई। अभिषेक शर्मा 16 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का लगाया।
  • हैदराबाद की इस सलामी जोड़ को ट्रेंट बोल्ट ने तोड़ा। बोल्ट ने जेसन रॉय को 34 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। रॉय ने 21 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके लगाए।
  • विशाल लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और जेसन रॉय ने टीम को तेज शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले 5 ओवर में ही टीम के लिए 60 रन जोड़ लिए।

मुंबई इंडियंस

  • सूर्यकुमार यादव ने आक्रामक अंदाज दिखाते हुए 40 गेंद पर 82 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के लगाए। जेसन होल्डर ने आखिरी ओवर में उन्हें आउट करके टीम को 9वीं सफलता दिलाई।  
  • मुंबई की टीम को छठा झटका राशिद खान ने दिया। राशिद ने क्रुणाल पांड्या को 9 रन पर आउट करके हैदराबाद को सफलता दिलाई। 
  • अभिषेक शर्मा ने किरोन पोलार्ड को आउट करके हैदराबाद की टीम को चौथी सफलता दिलाई। पोलार्ड 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अगली ही गेंद पर जेम्स नीश्म को भी शून्य पर आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। 
  • धुआंधार पारी खेल रहे ईशान किशन के रूप में मुंबई की टीम को तीसरा झटका लगा। उमरान मलिक ने ईशान किशन की 84 रन की शानदार पारी का अंत किया। इस पारी के दौरान ईशान किशन ने 11 चौके और 4 छक्के लगाए।
  • मुंबई के दोनों सलामी बल्लेबाज आक्रामक रूप में दिखाई दे रहे थे। इस जोड़ी को हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान ने रोहित शर्मा को 18 रन पर आउट करके तोड़ा। पहले विकेट के लिए इशान किशन और रोहित में 80 रन की साझेदारी हुई वह भी मात्र 33 गेंदों पर।
  • मुंबई इंडियंस ने उम्मीद मुताबिक तेजतर्रार शुरूआत की है। खास तौर पर ईशान किशन तो शुरूआती ओवरों में ही एग्रेसिव दिखे। उन्होंने पहले तीन ओवर में ही मुंबई का स्कोर 41 रन तक पहुंचा दिया। 

प्लेइंग इलेवन 

सनराइजर्स हैदराबाद : जेसन रॉय, अभिषेक शर्मा, मनीष पांडे (सी), प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, रिद्धिमान साहा (डब्ल्यू), जेसन होल्डर, राशिद खान, मोहम्मद नबी, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (w), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर-नाइल, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, ट्रेंट बोल्ट।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News