SRH vs RCB : बेंगलुरु से कैसे मिल गई मात, पैट कमिंस ने बताया आखिर कहा हुई बड़ी चूक

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 12:10 AM (IST)

खेल डैस्क : बेंगलुरु के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि ट्रेविस हेड, अभिषेक और हेनरिक क्लासेन जैसे बल्लेबाजों के कारण सनराइजर्स हैदराबाद वीरवार को बड़ा स्कोर बनाएगी लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया। रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने हैदराबाद को 36 रन से हरा दिया। वह सीजन में ऐसी पहली टीम भी बन गई जिन्होंने हैदराबाद को उनके घर पर ही हरा दिया। मैच गंवाने के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि यह हमारे लिए आदर्श रात नहीं थी। हमारी पूरी पारी के दौरान गेंद कुछ हद तक ठीक नहीं रही और दुर्भाग्यवश हमने कुछ विकेट खो दिए। हम पहले बल्लेबाजी करने वाले थे, ऐसा लगता है कि यह हमारे लिए काम कर रहा है। पिछली कुछ जीतों से पहले हम सोच रहे थे कि हम पहले गेंदबाजी करने वाली टीम हैं। 

 

 

वहीं, हार के बाद टीम सदस्यों के लिए कमिंस ने कहा कि अक्सर जीत के बाद मैं बोलता हूं और डैन (विटोरी) हार के बाद बोलते हैं। लड़के वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, यह टी20 क्रिकेट है, आप हर खेल नहीं जीत सकते। इस पर ज्यादा ध्यान न दें। वहीं, सीजन में शानदार बल्लेबाजी पर कमिंस ने कहा कि मुझे लगता है कि यह हमारा मजबूत पक्ष है। यह हर खेल में काम नहीं करेगा। एक या दो गेम में जहां शुरुआत में चीजें हमारे अनुकूल नहीं रहीं, फिर भी हम अच्छा स्कोर हासिल करने में सफल रहे। फिर भी सोचते हैं कि यही हमारे लड़कों के लिए आगे बढ़ने का रास्ता है।

 

 


अपडेट हुई अंक तालिका
हैदराबाद पर जीत के बावजूद बेंगलुरु फिलहाल अंक तालिका में निचले पायदान पर हैं। अगर वह आगामी पांच मैच जीतती है तो वह प्लेऑफ के लिए बड़ी टीमों को टक्कर दे सकती है। अंक तालिका में हैदराबाद मुकाबला गंवाकर तीसरे स्थान पर आ गई है। उसने 8 में से तीन मुकाबले गंवाए हैं। इस लिस्ट में अभी भी राजस्थान रॉयल्स 8 में से 7 मैच जीतकर पहले नंबर पर है। कोलकाता 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। लखनऊ चौथे तो चेन्नई पांचवें स्थान पर है। दिल्ली छठे, गुजरात सातवें, मुंबई 8वें तो पंजाब 9वें स्थान पर बनी हुई है।

 

यह भी पढ़ें:- IPL 2024 : हैदराबाद ने पहली बार एक सीजन में ठोके 100 से ज्यादा छक्के, नजरें विश्व रिकॉर्ड तोड़ने पर

 

यह भी पढ़ें:- RCB vs SRH : रजत पाटीदार ने ठोके लगातार 4 छक्के, मयंक मारकंडे को दिया यह संदेश

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
मैच में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए डुप्लेसी ने 12 गेंदों पर 25 तो विराट ने 51 रन बनाए। रजत पाटीदार ने 20 गेंदों पर 50 तो ग्रीन ने 20 गेंदों पर 37 रन बनाकर स्कोर 206 तक पहुंचाया। हैदराबाद की ओर से ट्रेविस हेड 1, एडन मार्करम 7, हेनरिक क्लासेन 7 रन ही बना पाए। अंत में पैट कमिंस और शाहबाज अहमद ने जोर लगाया लेकिन टीम को 36 रन से हार झेलनी पड़ी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, विल जैक्स, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, यश दयाल
सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय, टी नटराजन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News