श्रीलंका ने टी-20 विश्वकप 2022 के लिए घोषित की टीम, 5 प्लेयर रखे स्टैंडबाई में

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 06:48 PM (IST)

कोलंबो : आस्ट्रेलिया में अगले महीने खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका ने शुक्रवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। चोट की समस्या से जूझ रहे दुष्मांथा चामीरा और लहीरू कुमारा को टीम में जगह मिली है, हालांकि उन्हें टूर्नामेंट के लिए फिटनेस साबित करनी होगी। अशीन बंडारा, प्रवीण जयविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनूरा फरनांडो और नुवांडू फरनांडो के नाम भी स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए है जबकि जयविक्रमा टीम के साथ आस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे।

हाल ही में संपन्न एशिया कप जीतने वाली श्रीलंका टीम के अधिकतर खिलाड़ियों को विश्व कप में खेलने का मौका दिया गया है। एशिया कप में पदार्पण करने वाले मथीशा पथिराना विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूक गए हैं। एशिया कप टी-20 में अपनी छाप छोडऩे वाले बाएं हाथ के गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने विश्व कप टीम में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है।

Sri Lanka cricket team, T20 World Cup 2022, cricket news in hindi, sports news, Dasun Shanaka, श्रीलंका क्रिकेट टीम, टी 20 विश्व कप 2022, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, दासुन शनाका

टीम के मुख्य तेज गेंदबाज चमीरा घुटने की चोट से अभी पूरी तरह नहीं उबर सके हैं और उनकी वापसी माह के अंत में होने वाले फिटनेस टेस्ट से तय होगी। इसी तरह चोटग्रस्त लहीरू कुमारा के भी खेलने को लेकर संशय बरकरार है। टीम में हालांकि तेज गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर मधुशंका, प्रमोद मदूशन और चामीका करूणारत्ने मौजूद हैं।

 

श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है
दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निस्सांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस के अधीन), लहीरू कुमारा (फिटनेस के अधीन), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन
स्टैंडबाई : अशीन बंडारा, प्रवीन जयविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बीनूरा फरनांडो, नुवांदू फरनांडो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News