श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 06:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका ने गाले में 16 जुलाई से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान के खिलाफ 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। घर में हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली टीम की तुलना में प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया, लक्ष्या मानसिंघे और चमिका करुणारत्ने को बाहर रखा गया है। 

प्रभात जयसूर्या श्रीलंका के विजयी दूसरे टेस्ट मैच में असाधारण प्रदर्शन करने वाले थे। वह निश्चित रूप से शुरुआती लाइनअप में अपना स्थान बनाए रखेंगे जबकि अनकैप्ड खिलाड़ी डुनिथ वेलालेज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलने के बावजूद टीम में रखा गया है। श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों ने आखिरी बार टेस्ट प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का सामना किया था। ऑस्ट्रेलिया को पहले दो मैच जीतने से रोकने के पाकिस्तान के प्रयास उल्लेखनीय थे, लेकिन वे अंततः तीन मैचों की श्रृंखला का अंतिम गेम हार गए। दूसरी ओर, मेजबान टीम (श्रीलंका) ने दूसरे टेस्ट मैच में 1-0 की बढ़त ली थी। 

श्रीलंका ने मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम को खेल की दूसरी पारी में कम स्कोर तक सीमित कर दिया जबकि बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर पोस्ट किया। जयसूर्या के स्पैल की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम दुर्घटनाग्रस्त हो गया और मेजबान टीम ने अंतिम गेम एक पारी और 39 रन से जीतकर श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर दिया। 

आगामी टेस्ट सीरीज की बात करें तो द्वीप राष्ट्र 16 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए गाले के गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। दूसरा और अंतिम मैच 24 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होगा। टेस्ट श्रृंखला से पहले पाकिस्तान ने कोलंबो के कोल्ट्स क्रिकेट क्लब ग्राउंड में श्रीलंका क्रिकेट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेला। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में श्रीलंका जहां तीसरे स्थान पर है, वहीं पाकिस्तान ने चौथा स्थान हासिल किया है।

श्रीलंकाई टीम : 

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसानका, ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, कामिंडू मेंडिस, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिनेश चांदीमल, रमेश मेंडिस, महेश थीक्षाना, कासुन रजिथा, विश्व फर्नांडो, फर्नांडो, दिलशान मदुशंका, प्रभात जयसूर्या, दुनिथ वेलालेज, जेफरी वेंडरसे 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News