''स्मॉग'' में मैच कराने के फैसले पर श्रीलंका बोर्ड ने BCCI पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 08:33 AM (IST)

नई दिल्ली:  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) और श्रीलंका क्रिकेट टीम के मैनेजर ने खतरनाक प्रदूषण के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में टेस्ट मैच कराने पर नाराजगी जताई है।   

फिरोजशाह कोटला मैदान में भारत और श्रीलंका के बीच हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन के दौरान श्रीलंकाई टीम के 7 खिलाड़ी मास्क पहनकर उतरे थे और टीम के कोच निक पोथास ने बताया था कि दो खिलाड़ियों को सुरंगा लकमल और लाहिरू गमागे को उल्टियां भी हुई थी। आईएमए ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने प्रदूषण का स्तर अधिक होने के बावजूद दिल्ली में मैच कराने के फैसले को गलत बताया है। आईएमए ने सलाह दी है कि भारतीय बोर्ड को प्रदूषण को लेकर एक नीति बनानी चाहिए थी। नीति में इस बात प्रावधान होना चाहिए कि बढ़ते प्रदूषण के बीच मैच नहीं होंगे।   

आईएमए के अध्यक्ष डॉक्टर केके अग्रवाल ने कहा कि खतरनाक प्रदूषण स्तर के बीच दिल्ली में मैच कराना ठीक नहीं था। उन्होंने कहा कि प्रदूषण के कारण दिल्ली टेस्ट को रोका जाना चाहिए था। आईएमए ने बीसीसीआई से कहा है कि अगर आप विजिबिलिटी कम होने पर लाइट जलाकर मैच खेल सकते हैं तो ऐसी भी कोई नीति तैयार कीजिए कि जब प्रदूषण बढ़ा हुआ हो तब कोई मैच ना हो।