न्यूजीलैंड को हराने में नाकाम श्रीलंका, WTC के फाइनल में पहुंचेगा भारत : मांजरेकर

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 03:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने न्यूजीलैंड में अहम टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को हराने की श्रीलंका की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि भारत का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना लगभग तय है। मांजरेकर ने कहा कि उन्हें लगा कि श्रीलंका न्यूजीलैंड को घर से दूर हराने में 'सक्षम' नहीं है। श्रीलंका और भारत केवल दो टीमें हैं जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए जूझ रही हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने शिखर मुकाबले में अपना स्थान बुक कर लिया है, जो 7 से 11 जून तक लंदन में होगा। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए श्रीलंका को 2 मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड को 2-0 से हराना होगा। हालांकि दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले ही उनकी संभावना समाप्त हो सकती है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे अहमदाबाद टेस्ट में भारत की जीत उन्हें दौड़ से बाहर कर देगी। डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 3-1 या उससे बेहतर जीतने की जरूरत थी। 

मांजरेकर ने कहा, 'यह एक शानदार शुरुआत थी और हम मैदान पर वहीं थे, शुरुआत में वाइब का अनुभव कर रहे थे। इस टेस्ट मैच के लिए बहुत सारी चीजें चल रही थीं। यह दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियमों में से एक में खेला जा रहा है। यह एक शानदार सेटिंग है। जब लोग वहां होते हैं, तो हर सीट भरी होती है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप भारत को वहां पहुंचने की कगार पर ले जाती है। मुझे लगता है कि भारत वहां पहुंच जाएगा। मुझे नहीं लगता कि श्रीलंका न्यूजीलैंड को हराने करने में सक्षम है। 

उन्होंने कहा, 'तो मेरा मानना है, भारत पहले से ही फाइनल में है। लेकिन आपको अभी भी वास्तव में आधिकारिक तौर पर वहां पहुंचना है। इसलिए तनाव था। इसके अलावा श्रृंखला जिस तरह से लटकी हुई है, ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में शानदार वापसी की है और साथ ही नरेंद्र मोदी जैसी शख्सियत मैदान में चर्चा में थी। इस टेस्ट की शुरुआत से पहले हर बॉक्स को टिक कर दिया गया था। 

स्टीव स्मिथ के टॉस जीतने और बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद भारत अपनी लय ठीक करने के लिए संघर्ष कर रहा था। उस्मान ख्वाजा के अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र में 130 रन बनाए। दूसरी ओर श्रीलंका ने क्राइस्टचर्च में अपने पहले टेस्ट के पहले दिन दबदबा बनाया जिसमें कुसल मेंडिस और दिमुथ करुणारत्ने के अर्द्धशतक की मदद से 75 ओवर में 6 विकेट पर 305 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News