श्रीलंका ने दसुन शनाका को टी20 टीम का कप्तान बनाया, इसे मिली वनडे की कमान

2/23/2021 10:06:01 PM

कोलंबो : श्रीलंका के आलराउंडर खिलाड़ी दासुन शनाका को श्रीलंका की टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है। शनाका इससे पहले भी श्रीलंका के टी-20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में 2019 में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। शनाका को तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जगह टीम की कमान सौंपी गई है, जो पिछले कुछ दिनों पहले स्वयं ही चयन प्रक्रिया से बाहर हो गए थे और टीम के साथ प्रशिक्षण में भी नहीं जुड़े थे। 

शनाका अमेरिका के लिए अपने पारगमन वीजा के प्रसंस्करण में देरी के कारण सोमवार को शेष टीम के साथ कैरेबियाई दूर के लिए रवाना नहीं हो सके थे। शनाका के पास उनके पहले पासपोर्ट पर उचित अमेरिकी पारगमन वीजा था, जो पांच साल के लिए वैध था, लेकिन दो साल पहले उन्होंने इस पासपोटर् को खो दिया था। अमेरिकी वीजा अधिकारियों ने उन्हें बताया था कि उन्हें अतिरिक्त जांच से गुजरना होगा, जिसका मतलब है कि वे समय पर दौरे के लिए रवाना नहीं हो पाएंगे।

शनाका ने बताया कि मैंने अपने पहने पासपोर्ट को दो साल पहले खो दिया था, इसलिए मुझे लगता है कि वीजा अधिकारियों को यह जांच करने की आवश्यकता है कि क्या इस दौरान किसी ने उस खोए हुए पासपोर्ट और वीजा का उपयोग किया है या नहीं। इस बार मेरे वीजा आवेदन करने में भी देरी हुई, क्योंकि लाहिरु तिरिमाने के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद टीम को आइसोलेशन में रहना पड़ा। मैं अपनी प्रारंभिक अप्वाइंटमेंट से चूक गया और मुझे बाद में अप्वाइंटमेंट लेनी पड़ी।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी तीन मार्च से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवर श्रृंखला के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टी-20 श्रृंखला में शनाका, जबकि एकदिवसीय श्रृंखला में कप्तानी दिमुथ करुणारत्ने करेंगे। टी-20 और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और मध्यक्रम के बल्लेबाज एशेन बंडारा पहली बार टीम में चुने गए हैं। 

वहीं तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने भी टीम में जगह बनाई है। अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण एक साल का बैन पूरा करने वाले स्पिनर अकिला धनंजया की भी टीम में वापसी हुई है। तेज गेंदबाजी के मोर्चे पर श्रीलंका को लाहिरु तिरिमाने की कमी खलेगी, जो कैरिबियाई के लिए रवाना होने से एक दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। उनके स्थान पर चयनकर्ताओं ने सुरंगा लकमल को चुना है।

श्रीलंकाई टीम में शामिल खिलाड़ी : दिमुथ करुणारत्ने (वनडे कप्तान), दासुन शनाका (टी-20 कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, पथुम निसांका, एशेन बंडारा,ओशादा फर्नांडो, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, तिषारा परेरा, कामिंदु मेंडिस, वनिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, नुवान प्रदीप, असिता फर्नांडो, दुष्मंत चमीरा, अकिला धनंजया, लक्षन संदाकन, दिलशान मदुशंका और सुरंगा लकमल। 


Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News