अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए श्रीलंकाई टीम घोषित

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 05:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी आगामी 3 मैचों की टी20आई श्रृंखला के लिए एक मजबूत टीम की घोषणा की है। तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा टीम का हिस्सा हैं और टीम के साथ यात्रा करेंगे। हालांकि अफगान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दौरान चोट लगने के बाद वह मैदान पर नहीं उतरेंगे। चमीरा ने पहला एकदिवसीय मैच खेला जहां उनका प्रदर्शन 7.3-0-55-2 का रहा और श्रीलंका ने पल्लेकेले में मेहमान टीम को 42 रनों से हरा दिया। इसके बाद उन्हें क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण दूसरा गेम नहीं खेल सका। वनडे सीरीज में उनकी जगह असिथा फर्नांडो ने ली। 

श्रीलंका टीम के मैनेजर महिंदा हलंगोडा ने पहले चमीरा की चोट पर अपडेट देते हुए कहा, 'वह अब बेहतर महसूस कर रहे हैं, लेकिन जब तक हम विशेषज्ञ से जवाब नहीं लेते, तब तक हमें उनकी चोट की सटीक प्रकृति के बारे में निश्चित रूप से पता नहीं चलेगा।' बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो को टी20 टीम में शामिल किया गया है। जुलाई 2015 में पदार्पण करने के बाद से बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने करियर में कई टी20 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। 

तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के बाद श्रीलंका ने कोलंबो में एसएससी में एकमात्र टेस्ट 10 विकेट से जीता। बुधवार 14 फरवरी को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले तीसरे मैच में मेजबान टीम 3-0 से सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। पहला टी20आई शनिवार 17 फरवरी को दांबुला के रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाला है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम 

वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चैरिथ असलांका (उपकप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, सदीरा समरविक्रमा, कामिंडु मेंडिस, महीश थीक्षाना, अकिला धनंजय, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News