SL vs WI : स्पिनरों ने कराई वेस्टइंडीज की वापसी, श्रीलंका की पहली पारी 386 रन पर सिमटी

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 04:05 PM (IST)

गॉल : ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज (83 रन पर पांच विकेट) की अगुवाई में वेस्टइंडीज ने दो मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को यहां वापसी करते हुए श्रीलंका की पहली पारी 386 रन पर समेट दी। वेस्टइंडीज ने चाय के विश्राम तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 12 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज के लिए बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वार्रिकन ने 87 रन देकर तीन विकेट लिए। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 267 रन से की। 

उस समय कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 132 और धनंजय डिसिज्वा डिसिल्वा 56 रन पर थे। डिसिल्वा हालांकि कल के अपने स्कोर में सिर्फ पांच रन जोड़कर दिन के सातवें ओवर में शैनन गैब्रियल की गेंद पर हिट विकेट हो गये। उन्होंने करुणारत्ने के साथ चौथे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की। इसके कुछ समय के बाद ही चेज ने करुणारत्ने को स्टंप आउट करवाकर उनकी 147 रन की पारी को खत्म किया। करुणारत्ने ने अपनी 300 गेंद की पारी में 15 चौके जड़े। 

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने 83 गेंद में 45 रन की पारी खेलने के साथ पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ साझेदारी कर स्कोर को 360 रन के के पार पहुंचाया। लसिथ इम्बुलदेनिया (17) और प्रणीव जयविक्रमा (नाबाद आठ) ने आखिरी विकेट के लिए 25 रन जोड़े जिससे श्रीलंका ने पहली पारी में 386 रन बनाये। मैच के पहले दिन रविवार को शार्ट लेग पर क्षेत्ररक्षण के दौरान गेंद हेलमेट पर लगने से चोटिल हुए पदार्पण कर रहे युवा खिलाड़ी जेरेमी सोलोजानो ‘कनकशन (सिर की अंदरुनी चोट)' के कारण मैच से बाहर हो गए। उनकी जगह वेस्टइंडीज की टीम में शाई होप को शामिल किया गया है। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर बताया कि जेरेमी सोलोजानो को कनकशन की समस्या है। वह आज (अस्पताल से) टीम होटल लौटेंगे और उचित प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। मौजूदा टेस्ट मैच में शाई होप सोलोजानो की जगह लेंगे। बोर्ड ने इससे पहले रविवार को कहा था कि जेरेमी सोलोजानो के स्कैन में कोई बाहरी गंभीर चोट नहीं दिख रही है। उसे रात भर अस्पताल चिकित्सकों की निगरानी में रखा जाएगा। हमारी मेडिकल टीम की ओर से किसी भी अन्य अपडेट (आगे की जानकारी) के बारे में हम आपको सूचित करते रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News