श्रीलंका टेस्ट टीम भारत पहुंची, डिकवेला टी-20 टीम में, ये 2 प्लेयर हुए बाहर

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 08:15 PM (IST)

खेल डैस्क : स्टार बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने के नेतृत्व में एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरिमाने और दिनेश चांदीमल जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ 18 सदस्यीय श्रीलंका टेस्ट टीम भारत पहुंच गई है। श्रीलंका ने मोहाली में चार मार्च से पहले टेस्ट खेलना है। वहीं, सीनियर बल्लेबाज कुसल मेंडिस और स्पिनर महेश तीक्ष्ण हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट के कारण अंतिम दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड में बायो-बबल तोडऩे के आरोप में निलंबित होने वाले निरोशन डिकवेला सजा पूरी करने के बाद टी20 टीम से जुड़ गए हैं।

धनंजय डी सिल्वा को भी टी-20 टीम में जगह दी गई है। श्रीलंका के युवा एवं खेल मंत्री नमल राजपक्षे द्वारा अनुमोदित 18 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर रमेश मेंडिस भी हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि मेंडिस चोट के कारण नहीं खेलेंगे। बोर्ड ने हालांकि यह नहीं बताया कि चोटिल होने के बाद भी उनका नाम टीम में क्यों है।

श्रीलंका की टेस्ट टीम


दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसांका, लाहिरू थिरिमाने, धनंजया डी सिल्वा (उपकप्तान), कुसल मेंडिस (फिटनेस के अधीन), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, चरित असलांका, निरोशन डिकवेला, चमिका करुणारत्ने, रमेश मेंडिस (चोट के कारण नहीं खेलेंगे), लाहिरु कुमारा, सुरंगा लकमल, दुशमंथा चमीरा, विश्व फर्नांडो, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रेमा, लसिथ एम्बुलडेनिया। 

ये 2 प्लेयर भी हुए बाहर
श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर महीश थीक्षना और शिरन फर्नांडो टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। थीक्षना का बाहर होना श्रीलंका के लिए टी-20 सीरीज में गहरा आघात है, क्योंकि वनिंदु हसरंगा भी कोविड-19 पॉजीटिव होने की वजह से अब तक टीम से बाहर हैं।

Content Writer

Jasmeet