श्रीलंका के इस धमाकेदार ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, लगा चुका है एक ओवर में 6 छक्के

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 04:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी थिसारा परेरा ने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर दिया है। थिसारा परेरा ने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को इसकी सूचना दे दी है कि वह अब अंतरराष्ट्रीय मैचों में शिरकत नहीं करेंगे। एक रिपोर्ट में में यह कहा जा रहा है कि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड वनडे की टीम से कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने के बारे में सोच रहा था। लेकिन उससे पहले ही थिसारा परेरा ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी।



एक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने टीम में नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहता था और सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर निकालने के बारे में सोच रहा था। इस लिस्ट में थिसारा परेरा का नाम भी शामिल है लेकिन बोर्ड से पहले ही परेरा ने अपने संन्यास के फैसले से सबको चौंका दिया।  हाल ही में थिसारा परेरा ने घरेलू क्रिकेट में अपने नाम 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड कायम किया था।

गौर हो कि थिसारा परेरा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में किया था। परेरा ने अपने करियर मे श्रीलंका के लिए 166 वनडे, 84 टी20 और 6 टेस्ट मैच खेलें हैं। वनडे में परेरा के नाम 2,338 रन हैं और उन्होंने इसके साथ ही 175 विकेट भी चटकाए हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में 1204 रन बनाए हैं और 51 विकेट लिए हैं। जबकि टेस्ट क्रिकेट में 203 रन बनाएं हैं और 11 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही परेरा साल 2014 में टी20 विश्व कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा भी थे।

Content Writer

Raj chaurasiya