श्रीलंकाई गेंदबाज से मिला धोखा, यादगार शतक से चूक गईं Smriti Mandhana, टीम इंडिया जीती

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 04:02 PM (IST)

खेल डैस्क : पल्लीकेल के मैदान पर श्रीलंका महिला टीम के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना श्रीलंकाई गेंदबाज के कारण यादगार शतक लगाने से चूक गई। 174 रन का पीछा करते वक्त जब भारतीय टीम को मात्र तीन और स्मृति को शतक लगाने के लिए 6 रन की जरूरत थी तब श्रीलंकाई गेंदबाज अमा कंचना ने वाइड गेंद फेंक दी। स्मृति ने इस पर एक रन लिया जोकि बाई में कंवर्ट हो गया। रन के कारण वह नॉन स्ट्राइक एंड पर आ गई जबकि जीत के लिए मात्र एक ही स्कोर चाहिए था। स्ट्राइक पर आई शैफाली वर्मा ने एक रन लेकर मैच खत्म कर दिया। इसके साथ भारतीय टीम वनडे सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। 

 


श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी लेकिन उनकी शुरूआत बेहद खराब रही।  भारत की नई तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने शुरूआती ओवरों में ही तीन विकेट लेकर श्रीलंका का स्कोर 11 पर 3 कर दिया। लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने 27 तो संजीवनी ने 25 रन बनाकर स्कोर को आगे बढ़ाया। श्रीलंका को अपनी बल्लेबाज डीसिल्वा और अमा कंचना से फायदा हुआ। डीसिल्वा ने 62 गेंदों में 32, कंचना ने 83 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 47 रन बनाए और टीम का स्कोर 173 तक ले गए।


भारतीय गेंदबाज इस मैच में शानदार रही। रेणुका सिंह ने 28 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। जबकि मेघना सिंह ने 43 रन देकर दो विकेट लिए। इसी तरफ दीप्ति शर्मा ने 30 रन देकर 2 विकेट लिए। जवाब में 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने तेजतर्रार शुरूआत की। शैफाली वर्मा  ने 71 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 71 तो स्मृति मंधाना 83 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 94 रन बनाकर नाबाद रही और  टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। 

Content Writer

Jasmeet