कभी था श्रीलंका को 1996 विश्व कप दिलाने वाला ये स्टार क्रिकेटर, आज पेट पालने के लिए चला रहा स्पोर्ट्स की दुकान

5/24/2020 3:41:59 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : अन्य खेलों के मुकाबले क्रिकेट में काफी पैसा है, लेकिन लेग स्पिन और बेहतरीन फिल्डिंग के लिए जाने जाने वाले श्रीलंका के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर उपुल चंदना आज रोज़ी-रोटी के लिए मजबूर हैं। श्रीलंका को 1996 विश्व कप दिलाने वाले क्रिकट जगत के नामी खिलाड़ी रहे उपुल आजकल आजीविका चलाने के लिए आज एक स्पोर्ट्स की दुकान चला रहे हैं। उपुल श्रीलंका के नोंडेस्क्रिप्ट्स क्लब में स्थित अपनी स्पोर्ट्स पर खुद बैठते हैं और ज्यादातर काम खुद ही करते हैं। 

इसलिए लिया स्टोर खोलने का फैसला 

चंदना ने साल 2009 में इस दुकान को खोला था जिसका नाम उन्होंने 'चंदना स्पोर्ट्स शॉप' रखा। अपनी माली हालत का कारण बताते हुए मीडिया को बताया कि ये सब इंडियन क्रिकेट लीग के कारण हुआ। चंदना ने कहा कि यह एक गलत फैसला था क्योंकि अगले साल से इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने वाला था। आईसीएल के पास मेरे 60 हजार यूएस डॉलर भी बकाया थे। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को खेल का सामान नहीं मिल पाता था जिस कारण मैंने स्पोर्ट्स स्टोर खोलने का फैसला लिया। 

PunjabKesari

बचपन की यादें भी ताजा की 

उपुल ने बचपन की यादों को ताजा करते हुए बताया कि उन दिनों हमारे पास ज्यादा पैसे नहीं थे। उन्होंने कहा कि मैंने उस समय एक गेंद खरीदी थी जो 2 टूटी गेंदों से बनी थी और ये खराब गेंद थी। इसके बाद मैनें फैसला कर लिया था कि अपने जीवन में एक स्पोर्ट्स स्टोर जरुर खोलूंगा। 

PunjabKesari

उपुल चंदना के रिकार्ड पर एक नजर 

उपुल ने श्रीलंका टीम के साथ 147 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 151 विकेट उड़ाए। वहीं टेस्ट मैचों की बात की जाए तो उन्होंने अपने जीवन काल में 16 टेस्ट खेले है और इस दौरान उन्होंने अपनी गेंद पर 37 शिकार किए। 

PunjabKesari


Edited By

Anil dev

Related News