श्रीलंका के खिलाड़ी को मधुमक्खी ने मारा डंक, चार खिलाड़ी हुए चोटिल

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 07:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स : दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका की टीम खिलाड़ी निरोशन डिकवेला को मधुमक्खी ने डंक मार दिया जिस कारण उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा। इतना ही नहीं पहले टेस्ट मैच श्रीलंका के चार खिलाड़ी घायल हो गए और उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। 

दरअसल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की टीम के चार खिलाड़ी चोटिल हो गए और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डीसिल्वा बल्लेबाजी के दौरान मांसपेशियों के खिचांव के कारण रिटायर्ड हर्ट को मैदान से बाहर जाना पड़ा। तो वहीं गेंदबाज कसून रजिथा और वनिंदू हसरंगा भी चोट के कारण बाहर हो गए। लेकिन टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज डिकवेला को मधुमक्खी ने डंक मार दिया और उन्हें भी मैदान से बाहर जाना पड़ा। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में चार श्रीलंकाई खिलाड़ी चोटिल हुए हैं। इससे पहले साल 1976 में वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ 5 खिलाड़ी चोटिल हुए थे और केवल पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक टीम की पारी छह या उससे कम विकेट गिरने के बावजूद "ऑल-आउट" घोषित की गई थी।

गौर हो कि श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 396 रन बनाए और टीम के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी पहली पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने डुप्लेसिस की शतकीय पारी के बदौलत 600 से अधिक रन बना लिए और श्रीलंका की टीम पर बड़ी बढ़त बना ली है। 
 

Raj chaurasiya