श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नए कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से किया इंकार, यह है वजह

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 03:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के मौजूदा सभी 24 खिलाड़ियों ने अनुबंध श्रेणियों को आवंटित करने के तरीके में पारदर्शिता की कमी होने का हवाला देते हुए श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की ओर से उनके सामने पेश किए गए केंद्रीय अनुबंध को साइन करने से इनकार कर दिया है। खिलाड़ियों ने अपने कानूनी प्रतिनिधि की ओर से जारी बयान में उनके प्रस्तावित वेतन का विवरण सार्वजनिक किए जाने पर भी हैरानी और निराशा जताई है।

प्रस्तावित अनुबंध योजना से जिन सीनियर खिलाड़यिों के मूल वेतन पर सबसे ज्यादा असर पड़ा था, उनसे नए वेतनमान के खिलाफ विरोध से पीछे हटने की उम्मीद की गई थी, लेकिन अब यहां सभी 24 खिलाड़ियों जिन्हें नए अनुबंध की पेशकश की गई है, ने अनुबंध का विरोध किया है। खिलाड़ियों की तरफ से जारी बयान में अटॉर्नी निशान सिडनी प्रेमथिरत्ने ने कहा, ‘‘ खिलाड़ी अनुचित और गैर-पारदर्शी अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत नहीं हैं और वह श्रीलंका क्रिकेट से खिलाड़यिों को बंदूक की नोक पर न रखने या खिलाड़यिों को अल्टीमेटम न देने का आग्रह करते हैं।

समझा जाता है कि नए अनुबंध साइन करने के लिए खिलाड़ियों को तीन जून तक का समय दिया गया है, जबकि खिलाड़ी एसएलसी की तरफ से लागू की गई नई प्रणाली में पारदर्शिता की मांग कर रहे हैं, जो कथित तौर पर 2019 के बाद से प्रदर्शन को 50 प्रतिशत, खिलाड़ी फिटनेस को 20 प्रतिशत और नेतृत्व, पेशेवर रवैये और भविष्य में खेलने और अनुकूलन क्षमता के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को 10 प्रतिशत महत्व देती है। खिलाड़यिों का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं है कि उन्होंने इस मानदंड पर कितना स्कोर किया है। उनके स्कोर को उनके सामने पेश किया जाना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News