Wanindu Hasaranga की श्रीलंकाई टीम में वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम घोषित

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 06:03 PM (IST)

खेल डैस्क : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम में आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए जोरदार प्रदर्शन करने वाले वानिंदु हसरंगा की वापसी हो गई है। इसके अलावा भानुका राजपक्षे को भी वापस बुला लिया गया है। हसरंगा ने आईपीएल 2022 में सिर्फ 1 विकेट से पर्पल कैप से चूक गए थे। उन्होंने 26 विकेट लिए जोकि राजस्थान के युजी चहल से एक विकेट कम थी।

भानुका राजपक्षे की बात की जाए तो उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए 160 के स्ट्राइक रेट से 9 मैचों में 209 रन बनाए थे। वह टीम में दिनेश चांदीमल की जगह लेंगे। चांडीमल ऑस्ट्रेलिया और भारत दौरा अच्छा नहीं गया था। ऑस्ट्रेलिया में वह 61 तो भारत के खिलाफ 41 रन ही बना पाए थे। 

श्रीलंका बोर्ड ने टीम में 19 वर्षीय तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को भी जगह दी है जोकि लासिथ मलिंगा के एक्शन के साथ गेंदबाजी करते हुए चर्चा में आए थे। मथीशा ने सीएसके के लिए पदार्पण मैच की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया था। धोनी ने भी उनकी तारीफ की थी। 

श्रीलंका टीम
दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसानका, दनुष्का गुणथिलका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, नुवानिदु फर्नांडो, लाहिरु मदुशंका, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, कसुन रजिथा, नुवान तुषारा, महेश मेंडिस, पाथिरना, महेश मेंडिस। प्रवीण जयविक्रमा, लक्षन संदाकान

Content Writer

Jasmeet