फ्रेंच ओपन के कड़े मुकाबले में हारे श्रीकांत, सात्विक-अश्विनी जीते

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 08:30 PM (IST)

पेरिस : किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में शीर्ष वरीय केंतो मोमोता के खिलाफ हार के साथ फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए लेकिन सात्विकसाईराज रंकीरेेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी मिश्रित युगल में आगे बढऩे में सफल रही। रियो ओलिम्पिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले श्रीकांत ने जापान के खिलाड़ी को कड़ी दी। श्रीकांत ने निर्णायक गेम के अंतिम लम्हों में दो अंक की बढ़त भी हासिल की लेकिन इसके बाद उन्हें पुरुष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में 74 मिनट में 18-21 22-20 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

श्रीकांत को पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन में भी मोमोता के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी लेकिन उन्होंने यहां काफी बेहतर प्रदर्शन किया और दो बार के विश्व चैंपियन को हराने की दहलीज पर पहुंच गए लेकिन अंत में हार गए। सात्विक और अश्विनी की दुनिया की 24वें नंबर की जोड़ी ने डेनमार्क के माथियास थीरी और मेइ सुरो को 37 मिनट में 21-19 21-15 से हराया। अगले दौर में सात्विक और अश्विनी का सामना प्रवीण जोर्डन और मेलाती देइवा ओकतावियांती की इंडोनेशिया की दूसरी वरीय जोड़ी से हो सकता है। 

श्रीकांत ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले गेम में 4-0 की बढ़त बनाई लेकिन मोमोता ने वापसी करते हुए बराबरी हासिल कर ली। श्रीकांत ने इसके बाद 8-5 की बढ़त बनाई लेकिन जापान का खिलाड़ी ब्रेक तक 11-10 की बढ़त बनाने में सफल रहा। ब्रेक के बाद मोमोता ने लगातार बढ़त बनाकर रखी। श्रीकांत ने 18-18 पर बराबरी हासिल कर ली लेकिन जापान के खिलाड़ी को पहला गेम जीतने से नहीं रोक पाए। दूसरे गेम में और भी कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

दोनों खिलाडिय़ों के बीच प्रत्येक अंक के लिए संघर्ष हुआ। मोमोता हालांकि ब्रेक तक 11-9 से आगे हो गए। जापान के खिलाड़ी ने इसके बाद दो मैच प्वाइंट हासिल किए लेकिन श्रीकांत ने लगातार चार अंक के साथ गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। निर्णायक गेम में श्रीकांत ने अच्छी शुरुआत करते हुए 9-6 की बढ़त बनाई लेकिन मोमोता ब्रेक तक 11-10 की बढ़त बनाने में सफल रहे। श्रीकांत ने 19-17 की बढ़त बनाई लेकिन अंत में कुछ गलतियों के कारण उन्हें मैच गंवाना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News