श्रीकांत की शीर्ष पांच में वापसी, साइना की रैंकिंग में भी सुधार

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 11:06 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने की बदौलत जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष पांच में जगह बनाने में सफल रहे जबकि साइना नेहवाल एक स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गई।            

अब पांचवें पायदान पर काबिज श्रीकांत मलेशिया ओपन से पहले सातवें स्थान पर थे। उन्हें इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में गत एशियाई चैंपियन केंतो मोमोता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस बीच रियो ओलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू महिला एकल में तीसरे स्थान पर बरकरार है।            

इंडोनेशिया ओपन में लिन डैन को हराकर उलटफेर करने वाले एचएस प्रणय एक स्थान के नुकसान से 14 वें जबकि समीर वर्मा बी साई प्रणीत से एक स्थान आगे 20 वें पायदान पर हैं। वैष्णवी रेड्डी जक्का दो स्थान के फायदे से 53 वें स्थान पर हैं जबकि श्री कृष्णा प्रिया कुदरावल्ली 78 वें पायदान पर खिसक गई।            

दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता रुतविका शिवानी गाडे तीन स्थान के फायदे से 90 वें पायदान पर हैं। पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दो स्थान के नुकसान से 21 वें पायदान पर खिसक गए जबकि मुन अत्री और बी सुमित रेडडी 28 वें नंबर पर हैं। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी 26 वें पायदान पर बरकरार हैं।

Punjab Kesari