Team india में बरकरार Srikar Bharat, क्रिकेट एसोसिएशन ने शॉल ओढ़कर किया सम्मानित

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2023 - 10:19 PM (IST)

खेल डैस्क : 12 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया (Team india) में श्रीकर भरत (Srikar Bharat) को बरकरार रखा गया है। भरत ने डब्लयूटीसी फाइनल में अच्छी विकेटकीपिंग की थी। टीम इंडिया में बरकरार रहने पर डॉ वाईएसआर एसीए वीडीसीए स्टेडियम में विशाखापत्तनम जिला क्रिकेट एसोसिएशन (वीडीसीए) के सदस्यों द्वारा सम्मानित किया गया। बता दें कि भरत विश्व कप मैच खेलने वाले आंध्र प्रदेश के पहले खिलाड़ी थे।

 

 

भरत ने कहा कि विश्व कप खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है और न केवल विश्व कप में बल्कि फाइनल में भी खेलकर वह बहुत भाग्यशाली महसूस करते हैं। आंध्र और मेरे देश का प्रतिनिधित्व करना बहुत खास था। मैं उस भावना को शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता। मैं अपने शुभचिंतकों, समर्थकों, एसीए, वीडीसीए और अपने साथियों का बहुत आभारी हूं।

 

 

भरत ने इंग्लैंड में खेलने पर कहा कि वहां मौसम, गति और उछाल में बहुत अंतर है। प्रत्येक प्रथम श्रेणी क्रिकेटर को सभी विकेटों के अनुकूल ढलना महत्वपूर्ण है। वहीं, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दौरान निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में उनकी सफलता के बारे में पूछे जाने पर, भरत ने सफलता का श्रेय अभ्यास सत्र और खेल में भागीदारी को दिया।

 

 

भरत ने कहा कि अभ्यास सत्र के दौरान, वह विकेट के पीछे से गेंद को देखते हैं, फैसला लेते हैं, संभावित निर्णय के बारे में गेंदबाज को चुनौती देते हैं, जिससे अंततः उन्हें मदद मिलती है। 29 वर्षीय क्रिकेटर ने यह भी कहा कि वह डीआरएस में टीम के लिए योगदान देकर खुश हैं।

 

 

इशान किशन, संजू सैमसन, ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा से प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करते हुए भरत ने कहा कि वह सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन्होंने कहा कि एक क्रिकेटर के तौर पर वह खुद को हर प्रारूप में ढालते रहते हैं, चाहे वह टेस्ट हो, वनडे इंटरनेशनल हो या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हो।
 

Content Writer

Jasmeet