धोनी की टीम इंडिया में वापसी पर पूर्व चयनकर्ता श्रीकांत ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 09:57 AM (IST)

मुंबई: पूर्व मुख्य चयनकर्ता के श्रीकांत (Srikkanth) ने शनिवार को कहा कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां चरण आयोजित नहीं हो पाया तो अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का भारत की टी20 विश्व कप में जगह बनाने का मौका भी बहुत कम हो जाएगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन हालांकि धोनी के बारे में कुछ और ही सोचते हैं, उन्होंने कहा कि दो बार की विश्व कप विजेता टीम का पूर्व कप्तान अभी भी बहुत कुछ दे सकता है। 

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम में वापसी 


दरअसल, श्रीकांत ने एक शो पर कहा, ‘मैं साफ कहूंगा कि अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता तो मैं क्या करता। अगर आईपीएल नहीं होता है तो उसका (धोनी का) मौका बहुत ही कम हो जाएगा।' धोनी ने भारत के लिए अंतिम मुकाबला पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल खेला था। साठ वर्षीय श्रीकांत ने कहा कि टीम का हित व्यक्तिगत हित से पहले होना चाहिए, भले ही इसमें धोनी जैसा धुरंधर हो। 

भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के विकल्प 


वर्ष 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य ने कहा, ‘मेरी राय में लोकेश राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज होगा। ऋषभ पंत के बारे में मुझे लगता है कि उसे भले ही थोड़ा शक हो लेकिन मेरा मानना है कि वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।' उन्होंने कहा, ‘इसलिए मैं उसे टीम में रखने से गुरेज नहीं करूंगा लेकिन यह तो तय है कि अगर आईपीएल नहीं हुआ तो धोनी के लिये टी20 विश्व कप टीम में वापसी करना बहुत मुश्किल होगा।' भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी कह चुके हैं कि आईपीएल धोनी के लिये अहम हो सकता है। 

neel