अगर ऋषभ पंत फिट होते, तो भारत विश्व कप जीतने का असली दावेदार होता : पूर्व चयनकर्ता

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2023 - 01:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : पूर्व चयनकर्ता क्रिस श्रीकांत ने दावा किया है कि अगर विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत फिट होते और टीम के लिए खेलते तो भारत इस साल वनडे विश्व कप का असली दावेदार होता।

पंत फिलहाल पिछले साल दिसंबर में एक भीषण कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबर रहे हैं। घटना से पहले, विकेटकीपर ने 12 मैचों में 336 रन बनाए थे, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 125 रन की मैच विजेता पारी भी शामिल थी।  वनडे विश्व कप के लिए शेड्यूल 27 जून को जारी किया गया था। भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। इंडिया टुडे से बात करते हुए, श्रीकांत ने कहा कि अगर पंत फिट होते और खेल रहे होते, तो भारत विश्व कप जीतने का असली दावेदार होता।

पूर्व चयनकर्ता ने कहा, "हम ऋषभ पंत के बारे में वास्तविक सच्चाई नहीं जानते हैं। क्योंकि ऋषभ पंत, अगर वह खेल रहे होते, तो मैं सीधे कह देता कि भारत विश्व कप के लिए असली दावेदार है। लेकिन मुझे लगता है कि जाहिर तौर पर, ऋषभ पंत की फिटनेस संदिग्ध है। मुझे पता है कि वह विश्व कप से पहले कितने फिट नहीं होंगे। मुझे इसमें संदेह है। कई लोगों को संदेह है कि वह 2023 विश्व कप खेलेंगे या नहीं।"

पंत की अनुपस्थिति के बावजूद, श्रीकांत ने कहा है कि भारत में विश्व कप जीतने की क्षमता है और उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुबमन गिल और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों का प्रदर्शन करने का समर्थन किया। उन्होंने कहा, "तो मेरा मानना है कि केएल राहुल जैसे खिलाड़ी को मध्यक्रम में आना चाहिए। केएल राहुल शानदार रहे हैं। हमारे पास रोहित शर्मा हैं, जो शुबमन गिल के साथ ओपनिंग करते हैं। फिर हमारे पास विराट कोहली हैं, जो इस प्रारूप में शानदार रहे हैं और वह फॉर्म में हैं। मेरा मानना है कि भारत में विश्व कप जीतने की क्षमता है।''
 

News Editor

Rahul Singh