क्रिकेट छोड़ना चाहता था यह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज, कहा- मेरे कोई जोश नहीं बचा था

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 01:52 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा है कि वह पिछले साल अपने करियर में एक ऐसे मुकाम पर पहुंचे थे जब वह वास्तव में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते थे। स्टार्क ने यह भी स्पष्ट किया कि एशेज से पहले पूर्व स्पिन जादूगर शेन वार्न की आलोचना उनके लिए सही साबित नहीं हुई थी।

स्टार्क ने कहा कि उनके करियर में एक समय ऐसा भी था जब उनके पास टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखने के लिए कोई जोश नहीं बचा था। मैं शायद वह क्रिकेट नहीं खेल पाया जो मैं चाहता था और मैं शायद क्रिकेट बिल्कुल भी नहीं खेलना चाहता था। जाहिर है कि पिछला साल मैदान और मैदान के बाहर उनके लिए कुछ खास नहीं था।  

भारत के खिलाफ 2020/21 सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज स्टार्क की काफी आलोचना की गई थी। वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 11 विकेट ही चटका पाए थे। भारत के खिलाफ सीरीज के हार के बाद स्टार्क के पिता का कैंसर के कारण निधन हो गया था। एशेज से ठीक पहले शेन वार्न ने स्टार्क की आलोचना करते हुए उन्हें टीम से बाहर करने के लिए कहा था। 

स्टार्क ने कहा कि आप चाहते हैं कि मैं शेन वार्न से किस बारे में बात करूं? इसमें मुझे बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है। वार्न अपनी राय के हकदार हैं। मैं अपने क्रिकेट के बारे में वैसे ही जाना जाता हूं जैसा मैं चाहता हूं। मुझे अपने परिवार का समर्थन मिला। मुझे अपने कुछ सबसे अच्छे साथियों के साथ क्रिकेट खेलने का मौका मिलता है, इसलिए मैं जहां हूं वहां काफी खुश हूं। 

स्टार्क ने कहा कि यह उनकी पत्नी और ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर एलिसा हीली की राय है उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखती है। उसने पिछले दो सालों में शांत रहने में काफी मदद की है। मेरे बारे में लोग क्या बोल रहे हैं उसने मुझे इससे बचाया। 

Content Writer

Raj chaurasiya