CPL 18 से शुरू : ये 5 IPL स्टार भी धमाल मचाने की तैयारी में

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2020 - 01:03 PM (IST)

नई दिल्ली : कोविड-19 के दौर में भी क्रिकेट की लगातार वापसी हो रही है। इंगलैंड टीम वेस्टइंडीज से टेस्ट सीरीज खेलने के बाद अब पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसी बीच कैरेबियन प्रीमियर लीग की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। यह टूर्नामेंट 18 सितंबर से शुरू होने वाला है। आइए आज हम आपको बताते हैं कि उक्त टूर्नामेंट में आईपीएल के कौन से बड़े स्टार हिस्सा लेने जा रहे हैं।

क्रिस लिन : सेंट किट्स एंड नेविस पैटिरॉयट्स

ऑस्ट्रेलिया के तेजतर्रार बल्लेबाज क्रिस लिन भी धमाल मचाने की तैयारी में हैं। क्रिस लिन 41 आईपीएल मैचों में 33 की औसत से 1280 रन बना चुके हैं। वह ओपनर हैं और उनकी स्ट्राइक रेट 140 से भी ज्यादा है। वह सेंट किट्स एंड नेविस पैटिरॉयट्स के लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

राशिद खान : बारबाडोस ट्रिडेंट्स

21 साल के राशिद खान भी सीपीएल में धमाल मचाते नजर आएंगे। राशिद आईपीएल में 46 मैच खेलकर 55 विकेट चटका चुके हैं। इनकी इकोनमी और औसत बेहद अच्छी है। साथ्ज्ञ ही कभी कभी वह बल्ले से भी धमाल मचाने के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल में उनकी स्ट्राइक रेट 165 से भी ज्यादा है। चौकों से ज्यादा वह छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं।

इमरान ताहिर- गुयाना अमेजन वॉरियर्स

इमरान भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन घरेलू लीग में वह अभी भी उतर रहे हैं। इमरान धोनी के नेतृत्व वाली सीएसके टीम के बॉलर हैं। वह 55 मैचों में 20 की औसत से 79 विकेट हासिल कर चुके हैं। सीएसके की ओर से बॉलिंग करते वक्त कई बार उन्होंने अपनी बॉलिंग के दम पर ही कई मैच पलटे हैं।

मिशेल सेंटनर- बारबाडोस ट्रिडेंट्स

सेंटनर भले ही आईपीएल में चार ही मैच खेले हैं लेकिन ट्वंटी-20 मैचों का उनका अनुभव बेहद है। वैसे भी टेस्ट और वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड अच्छा है। टी-20 इंटरनेशनल मैचों में भी वह 52 विकेट निकाल चुके हैं। सेंटलर ऑलराऊंडर है और भले से भी धमाल मचा सकते हैं।

मुजीब उर रहमान- जमैका तलवाहा

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले मुजीब उर रहमान जमैका तलवाहा की ओर से खेलेंगे। मुजीब आईपीएल में 16 मैचों में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं। वह बड़े मैचों में बड़े विकेट निकालने के लिए जाने जाते हैं। उनकी इकोनमी रेट भी काफी कम है। 19 साल के मुजीब को अफगानिस्तान क्रिकेट का भविष्य माना जाता है।

Jasmeet